पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को बताया किसानों का सबसे बड़ा नेता

Modi Interview
पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को बताया किसानों का सबसे बड़ा नेता

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीटीसी न्यूज को बड़ा इंटरव्यू दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू करने वाला पीटीसी न्यूज संभवत नॉर्थ इंडिया का पहला क्षेत्रीय चैनल है। अपने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने बेबाकी से पंजाब सहित देश के अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी। प्रधानमंत्री ने जहां किसानों के मुद्दों और करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपनी बात रखी। वहीं सिख दंगों और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के झूठे वादों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर बड़ा राजनीतिक हमला किया। वहीं उन्होंने इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आज के समय का किसानों का सबसे बड़ा नेता बताया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार बीजेपी के पक्ष में वर्ष 2014 से भी ज्यादा लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस  सिर्फ 40 सीटों तक सिमट जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हार को सामने देखकर विरोधियों ने मोदी की बजाय अब चुनाव आयोग को गालियां देना शुरू कर दिया है।

PM Modi Interview
पीएम मोदी के साथ पीसीटी न्यूज का Exclusive Interview

प्रधानमंत्री ने किसानों के आत्महत्या के मुद्दे को पंजाब की कैप्टन सरकार को जोरदार ढंग से घेरा। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने जनता से किए वायदे पूरे नहीं किए, बेरोजगारों को लेकर कांग्रेस ने बड़ी-बड़ी बातें की थी, लेकिन एक भी पूरी नहीं की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब का किसान और जनता झूठी बातों को हर बार स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों में राज्य सरकार के खिलाफ गुस्सा है। इसलिए इसकी सजा इस चुनाव में कांग्रेस भुगतने वाली है।

यह भी पढ़ेंकांग्रेस कह रही ‘हुआ तो हुआ’, जनता कह रही ‘अब बहुत हुआ’ : मोदी

करतारपुर कॉरिडोर पर पीएम मोदी ने कहा कि गुरुओं के आशीर्वाद से उनके जिम्मे यहा काम आया है और उन्हें विश्वास है कि यह जल्द पूरा होगा। वहीं सिख दंगों पर मोदी ने कहा कि 35 साल से कांग्रेस सिखों को न्याय नहीं दिला पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिखों के घावों पर एसिड छिड़कने का काम कर रही है। सैम पित्रोदा के ‘हुआ तो हुआ’ बयान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उनकी मानसिकता का परिचायक है। कांग्रेस के अहंकार का परिचय है। वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में उन्होंने सिखों से न्याय दिलाने का वादा किया था और ईमानदारी से उस पर काम कर रहे हैं, जिसके नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं।

Parkash Singh Badal
पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को बताया किसानों का सबसे बड़ा नेता

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मजबूत सरकार बनाने में पंजाब की बहुत बड़ी भूमिका होगी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आज के समय के किसानों के सबसे बड़े नेता की संज्ञा दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में किसानों का सबसे बड़ा नेता कोई है तो वो प्रकाश सिंह बादल है। उन्होंने कहा कि बादल साहब जैसा किसानों को समर्पित नेता आज तक कोई नहीं है। किसी जमाने में चौधरी चरण सिंह और चौधरी देवीलाल थे लेकिन आज सिर्फ बादल साहब हैं।

यह भी पढ़ेंरक्षा सौदे थे कांग्रेस का ATM, सोलन रैली में बोले पीएम मोदी