अपराध/हादसा

पंजाब पुलिस ने 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, हथगोले और अन्य हथियार जब्त किए

By Arvind Kumar -- August 16, 2021 4:12 pm -- Updated:August 16, 2021 4:12 pm

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने रविवार रात को दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो कथित रूप से ब्रिटेन स्थित आतंकवादी इकाई से जुड़े थे, ताकि स्वतंत्रता दिवस के आसपास एक संभावित आतंकवादी हमले को रोका जा सके।  पुलिस ने उनके कब्जे से 2 हथगोले, 1 पिस्टल (9 मिमी) सहित हथियार और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया है।


डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार, दोनों यूके स्थित आतंकवादी गुरप्रीत सिंह खालसा के निर्देश पर काम कर रहे थे। उन्हें  अमृतसर से पकड़ा गया। उन्हें सीमा पार से भेजे गए हथियारों की खेप को प्राप्त करने काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले अटारी-झाबल रोड के आसपास के सीमावर्ती इलाके में उनकी खेप पहुंचाई गई थी।

डीजीपी ने ब्योरा देते हुए कहा कि बड़ी संख्या में खुफिया सूचनाओं को देखते हुए पाक आईएसआई और विदेशों में स्थित आतंकवादी तत्व, जो आईएसआई के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, भारत में स्वतंत्रता दिवस पर या उसके आसपास हमला करने की योजना बना रहे थे। पंजाब पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए थे। विशेष सुरक्षा चौकियां स्थापित की गईं और चौबीसों घंटे गश्त तेज की गई।

ऐसे ही एक नाके पर 15 से 16 अगस्त की मध्यरात्रि में चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा दो बाइक सवारों को रोका गया। पुलिस ने दोनों को संदिग्ध पाया क्योंकि वे न तो देर से अपनी उपस्थिति के बारे में बता सके और न ही वाहन के स्वामित्व से संबंधित कोई वैध दस्तावेज पेश कर सके।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और पाकिस्तान से सुरक्षा के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए ड्रोन रोधी उपकरणों के साथ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की 25 कंपनियों की मांग की थी।

  • Share