तीन तलाक विधेयक संसद में पारित, जानिए नेताओं ने बिल पर क्या दी प्रतिक्रियाएं

By Arvind Kumar - July 31, 2019 9:07 am

नई दिल्ली। आखिरकार बीजेपी सरकार तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पास करवाने में कामयाब हो गई। मंगलवार को राज्यसभा में यह बिल पास हो गया। बिल के पास होने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।

इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तीन तलाक विधेयक 2019 पारित होने से मुस्लिम महिलाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे जिससे वे न्यू इंडिया के निर्माण में प्रभावी भूमिका अदा कर सकेंगी। उनका कहना था कि यह विधेयक मुस्लिम महिलाओं की गरिमा को सुनिश्चित करने और उसे अक्षुण्‍ण रखने के लिए उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है।

यह भी पढ़ें : ये है हरियाणा के सरकारी स्कूल का हाल! खुले में लगती है क्लास, बरसात में करनी पड़ती है छुट्टी

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार महिला सशक्तीकरण और महिला अधिकारों की रक्षा के लिए समर्पित है और तीन तलाक़ पर बैन इसी दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्‍होंने आगे कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के जीवन में आशा और सम्मान का एक नया युग लाएगा। अमित शाह ने ट्रिपल तलाक बिल के पारित होने पर देश भर की मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से छुटकारा मिलने पर बधाई दी तथा संसद में बिल के समर्थन पर सभी सदस्‍यों का आभार जताया।

Rajya Sabha 1 तीन तलाक विधेयक संसद में पारित, जानिए नेताओं ने बिल पर क्या दी प्रतिक्रियाएं

शाह ने यह भी कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है। आज के इस ऐतिहासिक निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से उन्हें मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।

यह भी पढ़ें : आईटी रेड पर बोले कुलदीप बिश्नोई- नहीं है कोई काला धन, ईमानदारी से की राजनीति

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

adv-img
adv-img