केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, राफेल डील पर दोबारा सुनवाई की मंजूरी

supreme court
केंद्र सरकार को मिला सुप्रीम कोर्ट से झटका, राफेल डील पर दोबारा सुनवाई की मंजूरी

नई दिल्ली। राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की दलील को खारिज कर दिया है। जिसमें गोपनीय दस्तावेजों के आधार पर राफेल मामले पर पुनर्विचार याचिका खारिज करने की मांग की गई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की इस मांग को खारिज कर दोबारा राफेल मामले पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है।

यह भी पढ़ें : महबूबा मुफ्ती के बयान पर गृह मंत्री का करारा जवाब, कहा- हमने जो तय किया वो पूरा करके रहेंगे

सुप्रीम कोर्ट ने 14 मार्च को केंद्र सरकार की शुरुआती आपत्तियों (गोपनीयता, विशेषाधिकार, राष्ट्रीय सुरक्षा) पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। लेकिन बुधवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह दलील खारिज कर रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को मंजूरी दे दी है। कोर्ट के फैलसे के मुताबिक याचिकाकर्ता के दिए गए दस्तावेज अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हिस्सा बनेंगे।

rafel deal
राफेल डील पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हमेशा से ही विपक्षी दलों के निशाने पर रही है।

राफेल डील पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हमेशा से ही विपक्षी दलों के निशाने पर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सार्वजनिक मंचों से पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर निशाना साधते रहते हैं। ऐसे में राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के दोबारा सुनवाई के फैसले से एक तरफ जहां बीजेपी को झटका लगा है, वहीं कांग्रेस के लिए यह राहत की खबर है।

यह भी पढ़ें : धारा 370 पंडित जवाहर लाल नेहरू का बोया बीज, बोले अनिल विज