तालिबान ने 140 सिख तीर्थयात्रियों को काबुल एयरपोर्ट के रास्ते में रोका

By Arvind Kumar - August 26, 2021 2:08 pm

नई दिल्ली। श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों को साथ लेकर काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे अफगानी सिखों को काबुल हवाई अड्डे के रास्ते में तालिबान ने रोक दिया है। वे रविवार, 29 अगस्त 2021 को दिल्ली में कीर्तन दरबार में शामिल होने के लिए भारत आ रहे थे।


दिल्ली में सिख समुदाय के नेताओं का कहना है कि तालिबान ने 140 सिख तीर्थयात्रियों को भारत जाने के लिए काबुल हवाई अड्डे में प्रवेश करने से रोक दिया है। सिख तीर्थयात्री गुरु तेग बहादुर जी की 400वीं जयंती समारोह के लिए भारत जा रहे थे।

Shiromani Akali Dal welcomes Centre's decision to hold an all-party meeting on Afghanistanउल्लेखनीय है कि पिछले दिनों श्री गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों के साथ 46 अफगान हिंदू और सिखों ने भारत के लिए काबुल से उड़ान भरी थी। जिसके बाद ये तीन स्वरूप नई दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जाकर इन्हें प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें- अनिल विज बोले- काम करना मेरा जुनून, मैं नहीं चाहता मेरी बीमारी की वजह से कोई काम रुके

यह भी पढ़ें- हरियाणा: चौथी व पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी खुले स्कूल

Afghanistan: UK, US citizens warned against visiting Kabul airport over security threat
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। ऐसे में बहुत से लोग देश छोड़कर जाना चाहते हैं। भारतीय वायुसेना अफगानिस्तान में फंसे सैकड़ों अफगान हिंदुओं और सिखों को वापस लाने के लिए काबुल से कई बचाव उड़ानों को ऑपरेट कर रही है।

adv-img
adv-img