अपराध/हादसा

सावधान! ऑक्सीजन के नाम पर आप हो सकते हैं ठगी का शिकार

By Arvind Kumar -- April 25, 2021 10:02 am -- Updated:April 25, 2021 10:07 am

नई दिल्ली। देश में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जिंदगी दांव पर लगी है। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग ऑक्सीजन के नाम पर ठगी करने से बाझ नहीं आ रहे। जहां एक ओर ऑक्सीजन मुहैया करवाने के लिए लोग आगे आ रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इसे ठगी का जरिया बना लिया है।
 ऐसे में अगर आपको भी ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश है तो सावधानी से काम लें और सिलेंडर बेचने वाले के बारे में पूरी जानकारी जुटा लें। कहीं ऐसा ना हो कि आप अपनी जिंदगी की कमाई ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दे दें और उसके बदले ना तो आपको ऑक्सीजन मिले और ना ही आपके मरीज की जिंदगी।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में लिए गए ये फैसले

यह भी पढ़ें- सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, होगी सख्ती

दरअसल एक पत्रकार ने ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसनट्रेटर से जुड़ा ठगी का मामला प्रकाश में लाया है। पत्रकार पंकज कुमार ने इस संबंध में ट्वीट किया है और लिखा है, "फ्रॉड से सावधान रहें, इस बुरे वक्त में भी लोगों का ज़मीर नहीं जाग रहा है। ऑक्सिजन सिलेंडर और Oxygen concentrator के नाम पर जमकर फ्रॉडगिरी हो रही है। इन जनाब का fb एकाउंट 1 घण्टे पहले बना है। पहले ही पैसा मांग रहे हैं, फिर घर पर डिलीवर करने की बात कर रहे हैं।"

सावधान! ऑक्सीजन के नाम पर आप हो सकते हैं ठगी का शिकार

बता दें कि पत्रकार ने इस संबंध में कुछ स्क्रिनशॉट भी शेयर किए हैं। हालांकि यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि क्या ऑक्सीजन बेचने वाले व्यक्ति ने धोखाधड़ी के उद्देश्य से फेसबुक पेज बनाया या फिर लोगों की जरूरत को देखते हुए।

  • Share