15 जनवरी से अंबाला से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे अभय चौटाला

By  Arvind Kumar January 14th 2021 03:23 PM

चंडीगढ़। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि केंद्र को काले कृषि कानूनों को रद्द करना पड़ेगा और आंदोलनरत अन्नदाता को जीत हासिल होगी। उन्होंने 70 से ज्यादा शहीद हुए किसानों पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि अन्नदाताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, कही ये बात

Farmers Protest News 15 जनवरी से अंबाला से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे अभय चौटाला

इनेलो नेता ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर स्टे के फैसले का स्वागत किया लेकिन कृषि कानूनों के लिए बनाई गई कमेटी पर असहमति जताते हुए कहा कि किसान संगठन शुरू से ही ऐसी किसी कमेटी का विरोध करते रहे हैं और कोर्ट द्वारा जो चार सदस्यीय कमेटी घोषित की है उसके सभी सदस्य इन तीनों काले कृषि कानूनों के पैरोकार रहे हैं। कमेटी में एक भी निष्पक्ष एक्सपर्ट और ऐसा किसान नेता नहीं है, जो वर्तमान आंदोलन से जुड़ा हो।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ना असेंबली में सुरक्षित और न ही जनता में: हुड्डा

Farmers Protest News 15 जनवरी से अंबाला से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे अभय चौटाला

इनेलो नेता 15 जनवरी से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने के लिए जनजागरण अभियान के तहत किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे जिसके द्वारा लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आंदोलन में भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। शुक्रवार को पहली कड़ी में अम्बाला से यात्रा शुरू कर पेहवा, कैथल होते हुए नरवाना पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम होगा। 16 जनवरी शनिवार को उचाना, जींद, गोहाना व सोनीपत होते हुए सिंघु बॉर्डर पहुंचेंगे।

Farmers Protest News 15 जनवरी से अंबाला से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे अभय चौटाला

वहीं दूसरी कड़ी में 20 जनवरी को तोशाम से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू कर बाढड़ा, कादमा, दालमवास होते हुए महेंद्रगढ़ पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम होगा। अगले दिन 21 जनवरी को नारनौल, रेवाड़ी होते हुए मसानीपुर बैराज धरना स्थल पर पहुंचेंगे।

Related Post