किरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- धान की खरीद शुरू करने का दावा हुआ फेल

By  Arvind Kumar September 30th 2020 04:57 PM

 भिवानी। कांग्रेस विधायक एवं पूर्व सीएलपी किरण चौधरी ने धान की खरीद को लेकर प्रदेश की गठबंधन सरकार पर सवाल उठाए हैं। किरण चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री धान की 100 प्रतिशत फसल खरीदने का दावा कर रहे थे। इसके उलट करनाल, कुरुक्षेत्र ,कैथल और अंबाला की मंडियों में किसानों का धान नहीं बिक रहा।

Congress leader Kiran Chaudhary attacks on Haryana government

"सरकार ने कहा था कि धान का दाना-दाना खरीदेंगे लेकिन अब धान खरीद पर भी कैप लगा दी है। किसान की प्रति एकड़ 33 क्विंटल धान की खरीद की जा रही है और किसान अपनी फसल को बेचने के लिए धरना -प्रदर्शन कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: बरोदा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा, इस दिन होगी वोटिंग

यह भी पढ़ें: …जब हरियाणा पुलिस ने यूपी पुलिस को हिरासत में ले लिया!

Congress leader Kiran Chaudhary attacks on Haryana government

किरण चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री धान की पूरी उपज खरीदने के दावे कर रहे हैं पर किसानों के पास मैसज भेजकर किसी से 6 क्विंटल किसी से 8 क्विंटल धान मंडी में लाने के लिए कहा जा रहा है। अगर इसी तरह खरीद की गई तो फिर किसान अपनी खून- पसीने से तैयार की गई फसल कहां बेचेगा?

Congress leader Kiran Chaudhary attacks on Haryana government

educare

किरण चौधरी ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार किसानों के लिए मुसीबत बन चुकी है। समझा जा सकता है कि अभी यही हालात हैं तो किसानों के खिलाफ जो 3 काले कानून पास किए गए हैं उनके अमल में आने के बाद क्या हालात होंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो चुकी है और सरकार को समझ में ही नहीं आ रहा कि क्या करना है? उन्होंने सरकार से किसानों की धान की पूरी फसल खरीदने की मांग कr ताकि किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए भटकना न पड़े।

Related Post