पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती का निधन, सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

By  Arvind Kumar November 15th 2020 04:53 PM

चंडीगढ़। पूर्व सांसद व पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती का रविवार सुबह निधन हो गया। वह 92 साल की थीं और कुछ समय से बीमार थीं। उन्होंने रोहतक पीजीआई में अंतिम सांस ली। उनका वहां इलाज चल रहा था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंद्रावती के निधन पर गहरा शोक व्यक्त कर पीड़ित परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि चंद्रावती ने अधिवक्ता, विधायक व सांसद रहते हुए गरीब समाज के लिए संघर्ष किया। वे महिला सशक्तिकरण की अनुकरणीय उदाहरण थीं।

CM Manohar Lal Khattar पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती का निधन, सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

वे राजनीति के साथ-साथ समाजसेवा के कार्यों में भी समान रूप से भागीदारी करती थीं। उनके निधन से देश एवं प्रदेश की राजनीति को अपूर्णीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने स्व.चंद्रावती को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

यह भी पढ़ें- फिल्म अभिनेता आसिफ बसरा ने धर्मसाला में फांसी लगाकर दी जान

Deputy CM Dushyant Chautala पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती का निधन, सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी चंद्रावती के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि चंद्रावती ने तीन विधानसभा क्षेत्रों बाढ़डा, चरखी दादरी व लोहारू का प्रतिनिधित्व किया। हरियाणा से पहली महिला सांसद होने का गौरव उन्हीं के नाम रहा। वे पेप्सू सरकार में संसदीय सचिव, पंजाब सरकार एवं हरियाणा सरकार में मंत्री रही। वे हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रही। पुडुचेरी की उपराज्यपाल रही तथा हरियाणा डेयरी विकास निगम की चेयरपर्सन समेत अन्य महत्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया। उन्होंने पूरा जीवन जन कल्याण में बिताया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि स्व. चंद्रावती न सिर्फ देश की महिलाओं के लिए बल्कि स्वच्छ, ईमानदार, जनहित की राजनीति करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगी। जननायक जनता पार्टी परिवार की ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

यह भी पढ़ें- Pfizer Vaccine को लेकर वॉलंटियर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Former Lt. Governor Chandravati पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती का निधन, सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

Related Post