सक्षम योजना के तहत युवाओं को रोजगार देना सरकार का प्रयास : दुष्यंत चौटाला

By  Arvind Kumar December 28th 2019 05:00 PM

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार सक्षम योजना को श्रम और उद्योग विभाग से जोड़कर हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। वहीं इसके साथ एक जिले से दूसरे जिले में सक्षम योजना के तहत युवाओं को जोड़ने पर भी चर्चा की जा रही है। ये बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ स्थित जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।

Dushyant Chautala 2 सक्षम योजना के तहत युवाओं को रोजगार देना सरकार का प्रयास : दुष्यंत चौटाला

डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि सक्षम योजना के प्रदेश में कैसे बेहतर परिणाम आए उस पर सरकार कार्य कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि इतने कम समय में गठबंधन सरकार अब जनहित के विकास कार्य करने में गति पकड़ चुकी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने मनाया 135वां स्थापना दिवस, सोनिया ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए युवाओं से जुड़े एक बड़े और नए स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फरवरी माह में सिरसा जिले के पन्नीवाला मोटा स्थित चौ. देवीलाल इंजीनियरिंग कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाया जाएगा जो कि हरियाणा में मॉडल के तौर पर तैयार होगा। उन्होंने इसे प्रदेश सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि मात्र 50 दिन में ही गठबंधन सरकार इस स्किल डेवलमेंट सेंटर को मंजूर कर फाइनल प्रोजेक्ट के साथ फिल्ड में ले आई है।

---PTC NEWS---

Related Post