कल से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र, 6 मार्च को पेश होगा बजट

By  Arvind Kumar February 25th 2021 11:02 AM -- Updated: February 25th 2021 02:43 PM

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। 20 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 6 मार्च को अपने कार्यकाल के चौथा बजट पेश करेंगे। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा। उसके बाद 7 सदस्यों के निधन पर शोकोदगार होगा।

Budget Session Himachal कल से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र, 6 मार्च को पेश होगा बजट

कोरोना के बीच हो रहे बजट सत्र में नियमों का ध्यान रखा जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने बताया कि कारोना के बीच ये बजट सत्र भी शुरू हो रहा है। जिसको देखते हुए कारोना के प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जाएगा।

Budget Session Himachal कल से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र, 6 मार्च को पेश होगा बजट

उन्होंने कहा कि थर्मल सकैनिंग के बाद ही सदस्य, प्रेस व अन्य स्टॉफ विधानसभा परिसर में आ सकेंगे। जिसको लक्षण होंगे उनका डिस्पेंसरी में चेकअप किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने आगंतुकों से इस दौरान न आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी इंतज़ाम कर लिए गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष सदन को चलाने में सहयोग करेगा।

कल से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र, 6 मार्च को पेश होगा बजट

बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, सीपीआईएम से राकेश सिंघा व मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग में कई आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें- बलराज कुंडू के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स की रेड, सास के घर भी पहुंची IT की टीम

Related Post