गुजरात में AAP को बड़ा झटका, विधायक भूपत भयानी ने चुनाव से पहले दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की संभावना

गुजरात लोकसभा चुनाव 2024 से पहले और आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए, गुजरात आप विधायक भूपत भयानी ने पार्टी और राज्य विधानसभा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना है।

By  Rahul Rana December 14th 2023 10:45 AM

ब्यूरो : गुजरात लोकसभा चुनाव 2024 से पहले और आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए, गुजरात आप विधायक भूपत भयानी ने पार्टी और राज्य विधानसभा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना है। अपना इस्तीफा देते हुए भयानी ने कहा कि वह जनता की सेवा करना चाहते हैं और इस बात से प्रभावित हैं कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काम से देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।


बयान में भयानी ने कहा, "मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कद दुनिया भर में बढ़ा है। मैं इस बात से प्रभावित हूं कि कैसे नरेंद्र मोदी ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।" उन्होंने आगे कहा, "चूंकि मैं एक राष्ट्रवादी हूं, इसलिए मैं आम आदमी पार्टी में रहकर देश की सेवा नहीं कर पाऊंगा। इसलिए मैंने आम आदमी पार्टी और गुजरात विधानसभा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।"

कौन हैं भूपत भयानी?


भूपत भयानी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वह 8 दिसंबर, 2022 से विसावदर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हुए गुजरात विधानसभा के सदस्य हैं। भयानी उन पांच AAP विधायकों में से एक हैं जो गुजरात विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी से चुने गए थे। उन्होंने विसावदर निर्वाचन क्षेत्र में 7,063 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। पिछले साल, दिसंबर में, भयानी ने संकेत दिया था कि अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र में किसानों और लोगों को लाभ होता है तो वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Related Post