किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए इस नेता ने दिया इस्तीफा

By  Arvind Kumar November 30th 2020 03:21 PM

  • विधायक सोमबीर सांगवान ने पशुधन विकास बोर्ड से इस्तीफा दिया, सरकार का समर्थन जारी रखेंगे
  • सांगवान खाप की हुई पंचायत में किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की
  • एक दिसंबर को सांगवान खाप के लोग ट्रैक्टर-ट्रालियों से दिल्ली की ओर करेंगे कूच
  • विस में कभी अध्यादेशों का समर्थन नहीं किया, जो खामियां हैं उनको दूर करने की बात कही थी

चरखी दादरी। दादरी से विधायक व हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान ने पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। सांगवान खाप के प्रधान रहते हुए उन्होंने कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के आंदोलन में एक दिसंबर को खाप के हजारों लोगों के साथ दिल्ली कूच करने का ऐलान किया। हालांकि सांगवान ने कहा कि उनका सरकार को समर्थन जारी रहेगा। किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में अवाज बुलंद करेंगे।

MLA Sombir Sangwan किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए इस नेता ने दिया इस्तीफा

चरखी दादरी के गांव खेड़ी बूरा स्थित सांगू धाम पर सांगवान खाप 40 की पंचायत खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अध्यक्षता में हुई। पंचायत में खाप के कन्नी प्रधानों सहित विभिन्न संगठनों के सदस्य भी पहुंचे। यहां सबसे पहले खाप की ओर से किसानों के आंदोलन की घोषणा की गई और खाप प्रतिनिधियों से राय मांगी।

यह भी पढ़ें- सरकार के जुबानी आश्वासन पर नहीं किसानों को भरोसा, MSP गारंटी का कानून बनाया जाए: हुड्डा

इस दौरान सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए कहा कि किसानों के समर्थन में खाप के लोग दिल्ली पहुंचेंगे। साथ ही खाप प्रतिनिधियों ने विधायक सोमबीर सांगवान को चेयरमैनी पद से इस्तीफा देकर किसानों के साथ आने की बात कही। खाप ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया और एक दिसंबर को दिल्ली कूच करने का फैसला लिया। एक दिसंबर को दादरी से हजारों की संख्या में खाप के गांवों से किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर कृूच करेंगे। विधायक व खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अगुवाई में दिल्ली की ओर रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- सीएम खट्टर के निजी सचिव ने खोली कैप्टन की ‘पोल’, जारी किए ‘सबूत’

MLA Sombir Sangwan किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए इस नेता ने दिया इस्तीफा

पंचायत की अध्यक्षता करते हुए विधायक व सांगवान खाप प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि वह भाईचारा के साथ है इसलिए पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। अब वे किसानों के साथ एक दिसंबर को दिल्ली की ओर कूच करेंगे। पंचायत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सोमबीर सांगवान ने कहा कि किसानों के समर्थन में पशुधन विकास बोर्ड के पद से इस्तीफा दे दिया है।

MLA Sombir Sangwan किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए इस नेता ने दिया इस्तीफा

हालांकि उनका सरकार को समर्थन जारी रहेगा। भाईचारा व किसानों की लड़ाई में सांगवान खाप पूरी तरह से साथ है इसलिए एक दिसंबर को लाव-लस्कर के साथ दिल्ली कूच करेंगे। सांगवान ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी अध्यादेशों के पक्ष में विकास रैली नहीं की और ना ही विधानसभा में कृषि अध्यादेशों का समर्थन किया। सिर्फ यह कहा था कि अगर अध्यादेशों में कुछ खामियां हैं तो उनको पूरा करें।

Related Post