राम मंदिर निर्माण को लेकर आगे बड़ी सरकार, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का गठन

By  Arvind Kumar February 5th 2020 03:23 PM -- Updated: February 5th 2020 03:27 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को न्यास बनाने घोषणा कर दी। पीएम मोदी ने लोकसभा में आज अयोध्या में बनने वाले राममंदिर निर्माण के लिए न्यास का एलान किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के गठन का फैसला अयोध्या के लिए है और चुनाव यहां दिल्ली में हो रहे हैं। इस फैसले का दिल्ली के चुनाव से कोई संबंध नहीं है।”

PM Modi announced constitution of Shri Ram Janambhoomi Tirath Kshetra राम मंदिर निर्माण को लेकर आगे बड़ी सरकार, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का गठन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अन्य फैसलों के साथ श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के गठन को भी मंजूरी दी गयी। इसके साथ ही 67.703 एकड़ अधिगृहित भूमि भी न्यास को हस्तांतरित करने पर भी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी। इसके साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए निर्देशित पाँच एकड़ भूमि अयोध्या में ही दी जायेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि मामले में फैसला सुनाते हुए तीन महीने में न्यास गठन के आदेश दिए थे। तीन महीने का समय 09 फरवरी को समाप्त हो रहा था। ऐसे में सरकार ने बुधवार को श्री राम जन्म भूमि कीर्तन क्षेत्र न्यास का फैसला ले लिया।

यह भी पढ़ें: तो इतने वक्त में बन जाएगा राम मंदिर, नक्शा पहले से ही है तैयार

---PTC NEWS---

Related Post