बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया

By  Arvind Kumar February 1st 2021 04:37 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया का दौर जारी है। जहां बीजेपी नेता इस बजट की प्रशंसा कर रहे हैं वहीं विपक्षी इस बजट को निराशाजनक करार दे रहे हैं। बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''सरकार लोगों के हाथों में पैसे देने के बारे में भूल गई। मोदी सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है।''

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खेती और किसान की अनदेखी जारी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "खेती का बजट 6% घटाया। PM किसान सम्मान का बजट 13% घटाया। मार्केट इंटर्वेन्शन स्कीम(MIS-PSS) का बजट 25% घटाया। न काले क़ानून ख़त्म। न खेती पर GST ख़त्म। न डीज़ल की क़ीमतें कम।"

यह भी पढ़ें- भूपेंद्र हुड्डा ने 3 फरवरी को बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, किसान आंदोलन पर होगी चर्चा

यह भी पढ़ें- गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सुखबीर बादल, राकेश टिकैत को किया सम्मानित

Reactions on Budget बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ धोखा किया है। दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये दिए हैं। दिल्ली को पिछले 17 सालों से केंद्र सरकार 325 करोड़ रुपये देती आई हैं। एक रुपये भी नहीं बढ़ाया। उम्मीद थी कोरोना काल में पैसा बढ़ाकर दिया जाएगा।

Reactions on Budget बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बजट देश निर्माण के लिए नहीं था बल्कि देश बेचने के लिए था। आप जानते हैं कि कई संस्थानों की संपत्तियों को बेचा गया। जितनी संपत्तियां बची है उसे निजी क्षेत्र को देने की तैयारियां चल रही है। आम नागरिकों की कमर तोड दी गई। चंद लोगों का ख्याल इस बजट में रखा गया है।

Related Post