विरोध के बावजूद शुरू हुई किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बस सेवा

By  Arvind Kumar January 20th 2020 11:09 AM

भिवानी। (कृष्ण सिंह) रोडवेज व अन्य कर्मचारी यूनियनों के विरोध के बावजूद गुरुग्राम के बाद भिवानी से भी किलोमीटर स्कीम के तहत प्राईवेट बस सेवा शुरु हो गई है। रविवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल व विधायक घनश्याम सर्राफ ने इस स्कीम के तहत दो प्राईवेट बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कृषि मंत्री ने कहा कि प्राईवेट के साथ सरकारी बसों की भी खरीद होगी और रोडवेज बेड़े को बढ़ाकर जनता को यातायात की सुविधाएं देने में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। खास बात ये रही कि भारी पुलिस बल की तैनाती के चलते किसी प्रकार का विरोध देखने को नहीं मिला।

Private bus service started under kilometer scheme despite protest विरोध के बावजूद शुरू हुई किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बस सेवा

बता दें कि जब से सरकार ने किलोमिटर स्कीम के तहत प्राईवेट बसें चलाने का निर्णय लिया था, तब से रोडवेज यूनियनें इस योजना का विरोध कर रही हैं। ना केवल यूनियनें का विरोध हुआ, बल्कि शुरुआती दौर में 35 से 37 किलोमीटर के हिसाब से जारी किए परमिटों में गड़बड़ी भी मिली। जिसके बाद रोडवेज यूनियनों ने इस स्कीम में करोड़ों रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाया और आंदोलन शुरु किए। इन सबके बावजूद गुरुग्राम के बाद रविवार को भिवानी में भी इस स्कीम के तहत दो प्राईवेट बसों को बिना किसी विरोध के शुरु कर दिया गया है।

Private bus service started under kilometer scheme despite protest विरोध के बावजूद शुरू हुई किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बस सेवा

सुबह कृषि मंत्री जेपी दलाल व विधायक घनश्याम सर्राफ ने इन दोनों बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। ये बसें दिल्ली व हिसार रूट के लिए रवाना की गईं। इस दौरान दोनों बसों को दुल्हन की तरह सजाया गया था। ये बसें 26 रुपये 92 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से रोडवेज के भुगतान करेंगी और इनमें कंडेक्टर सरकारी होगा। हालांकि रोडवेज यूनियनों के ऐलान किया था कि भिवानी में इस स्कीम के तहत आने वाली एक भी बस को बस स्टैंड में घुसने नहीं दिया जाएगा, लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं हुआ। विरोध करने के लिए यूनियन का कोई पदाधिकारी या कर्मचारी सामने नहीं आया।

यह भी पढ़ें : सिक्योरिटी गार्ड को बंधक बना ATM से उड़ाए 17 लाख

---PTC NEWS---

Related Post