अब अपराधियों की खैर नहीं, पंजाब में गैंगस्टरों पर नकेल कसने के लिए एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स होगी गठित

By  Vinod Kumar April 5th 2022 02:41 PM -- Updated: April 5th 2022 05:42 PM

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने अब लॉ एंड ऑर्डर सुधारने का फैसला किया है। मंगलवार को उन्होंने सभी जिलों के एसएसपी के साथ बैठक की और उन्हें एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (Anti Gangster Task Force) बनाने का आदेश दिया है। इस टास्क फोर्स का नेतृत्व एडीजीपी रैंक का ऑफिसर करेगा। इससे पहले सोमवार को भी कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ने सभी जिलों के डीसी के साथ मीटिंग की थी।

 

कांग्रेस बना रही जंगलराज का मुद्दा

पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने मुद्दा बना रखा है। कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने भी मुद्दा उठाया कि AAP सरकार बनने के बाद पंजाब में 5 कांग्रेसियों की हत्या हो चुकी है। कल ही लुधियाना में कांग्रेस के वार्ड प्रधान की हत्या कर दी गई। सिद्धू ने इसे जंगलराज करार दिया। सिद्धू ने चेतावनी भी दी कि अगर हत्यारे पकड़े नहीं गए तो कांग्रेस की लीडरशिप पुलिस कमिश्नर ऑफिस के बाहर धरना देगी।

अब तक ये फैसले ले चुकी है सरकार

भगवंत मान ने अब तक कई बड़े फैसले लिए हैं, जिसमें घर बैठे राशन योजना की शुरुआत की गई है। राज्य में एंटी करप्शन हेल्पलाइन (Anti Corruption Helpline) भी बनाई गई है। पंजाब के विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव को लेकर भगवंत मान ने बड़ा फैसला लिया। नए फैसले के तहत विधायक अब सिर्फ एक ही पेंशन के हकदार होंगे। अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में नौकरियों को मान ने ऐलान किया कि एक महीने के भीतर 25,000 सरकारी नौकरियां निकाली जाएगी। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने कीड़े की वजह से खराब फसलों के मुआवजे का भी ऐलान किया है।

Related Post