मास्क ना पहनने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले- प्रतिदिन टेस्टिंग दर भी बढ़ाई जाएगी

By  Arvind Kumar March 18th 2021 09:49 AM

  • हरियाणा में सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा मेगा वैक्सिनेशन ड्राइव
  • मेगा सोमवार और मेगा मंगलवार को होगा कोरोना का विशेष टीकाकरण
  • अब तक 7.50 लाख लोगों को लग चुकी है वैक्सीन
  • बीते सोमवार को प्रदेश में एक ही दिन में 1.5 लाख लोगों को लगाई वैक्सीन
  • कोविड ऐप्रोप्रिएट बिहेवियर पर दिया जा रहा है अधिक जोर
  • प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्ट दर 93 प्रतिशत

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड-19 मामलों में हाल के दिनों में हुई वृद्धि पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार ने कोविड-19 प्रबंधन की तैयारी को तेज कर दिया है। टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, क्लिनिकल मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को भी बढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान कोविड-19 स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए राज्यभर में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 7.50 लाख लोगों को टीका लगाया गया है और 15 मार्च को मेगा सोमवार ड्राइव में एक ही दिन में रिकॉर्ड 1.59 लाख लोगों को टीका लगाया गया था। इसके अलावा, गत मंगलवार को भी 65,000 लोगों को टीका लगाया गया था।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- कोरोना की इस उभरती हुई “सेकंड पीक” को तुरंत रोकना होगा

यह भी पढ़ें- फसल नुकसान की भरपाई और उसके समाधान के लिए बजट की कोई कमी नहीं: उपमुख्यमंत्री

अब प्रदेश सरकार ने हर सप्ताह के प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को इस तरह की मेगा ड्राइव शुरू करने की योजना बनाई है ताकि प्रत्येक लाभार्थी का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।

Challan for not Wearing Mask मास्क ना पहनने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले- प्रतिदिन टेस्टिंग दर भी बढ़ाई जाएगी

हरियाणा सरकार द्वारा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार पर अधिक जोर दिया गया है। लोगों में एक बार फिर से कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार का अनुपालन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

हरियाणा द्वारा अपनाई जा रही क्लिनिकल मैनेजमेंट रणनीति के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के प्रतिदिन टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है और अब एक बार फिर पहले की तरह प्रति दिन 25,000 से 30,000 टेस्ट किए जाने पर जोर दे रहे हैं। प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्ट दर 93 प्रतिशत है।

Related Post