सुरजेवाला ने की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी की मांग, बोले- कम से कम 500 रुपए बढ़े पेंशन

By  Arvind Kumar January 4th 2021 04:03 PM

चंडीगढ़। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार द्वारा हरियाणा के 28 लाख 87 हजार पेंशन धारकों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन में वार्षिक वृद्धि को रोकने को हरियाणा के बुजुर्गों और विधवाओं के साथ धोखा करार दिया है। उन्होंने पेंशन में बढ़ोतरी की मांग करते हुए कहा कि कम से कम 500 रुपए पेंशन में बढ़ोतरी होनी चाहिए।

social security pension सुरजेवाला ने की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी की मांग, बोले- कम से कम 500 रुपए बढ़े पेंशन

सीएम मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से सामाजिक सुरक्षा पेंशन में वार्षिक वृद्धि ना करने पर सीधा जवाब मांगते हुए सुरजेवाला ने कहा कि इस वर्ष जनवरी माह में सामाजिक सुरक्षा पेंशन में होने वाली बढ़ोतरी को रोकना प्रदेश के बुजुर्गों, विधवाओं और बेसहारा भाई-बहनों पर कठोर आघात है, जिसके लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

social security pension सुरजेवाला ने की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी की मांग, बोले- कम से कम 500 रुपए बढ़े पेंशन

यह भी पढ़ें- खटकड़ टोल पर धरना स्थल पर बैठे किसानों के बीच पहुंचे सुरजेवाला, मोदी सरकार पर बोला हमला

यह भी पढ़ें- केंद्र के साथ कल होने वाली बातचीत से पहले किसान नेता चढूनी का बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी आंकड़ों के अनुसार 17 लाख 38 हजार बुजुर्ग पेंशन, 7 लाख 50 हजार विधवाएं, 1 लाख 74 हजार विकलांगता पेंशन के लाभार्थी हैं, जिन्हें नए साल के मौके पर भाजपा–जजपा ने झटका दिया है। खट्टर-दुष्यंत जोड़ी भोले भाले हरियाणावासियों को धोखे पर धोखा देने में लगी है। हमारी स्पष्ट मांग है कि हरियाणा सरकार तुरंत प्रभाव से पेंशन में बढ़ोतरी करे।

राज्य सरकार की चुप्पी पर सवालिया निशान लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव से पहले इस सरकार में शामिल दलों ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सरकार बनने के बाद पेंशन 5,100 रुपये करने का वादा किया था। लेकिन सत्ता संभालते ही उनका असली चेहरा सामने आ गया और इस सरकार ने प्रदेशवासियों के साथ वादाखिलाफी शुरू कर दी।

social security pension सुरजेवाला ने की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी की मांग, बोले- कम से कम 500 रुपए बढ़े पेंशन

सुरजेवाला ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 5,100 रुपये प्रति माह ना कर उसमें पहले केवल 250 रुपये वार्षिक बढ़ोतरी करने का वादा किया था, जिसे भी अब ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी स्पष्ट दिखाई दे रही है। 250 रुपए सालाना की बढ़ोतरी भी प्रदेश के लोगों को अस्वीकार्य है, क्योंकि इस बढोतरी के तर्ज पर तो इस सरकार के अंतिम वर्ष में पेंशन केवल 3,250 रुपए होगी, जो वायदे से बहुत ज्यादा कम है।

 

Related Post