केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया बोले- हथनीकुंड पर स्टोर किया जाएगा पानी

By  Arvind Kumar September 2nd 2019 03:53 PM -- Updated: September 2nd 2019 03:56 PM

यमुनानगर। (तिलक भारद्वाज) यमुनागनर के हथनीकुंड बैराज पर आए आठ लाख 24 हजार क्युसिक पानी के बाद अब केंद्र सरकार हथनीकुंड पर पानी को स्टोर कर वहां से एक नहर खोदने की बात पर प्लान कर रही है और इसके लिए कल चंडीगढ़ में एक अहम बैठक होने जा रही है। इस मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने साफ कह दिया कि हथनीकुंड से पानी स्टोर कर वहां से एक नहर खोदने का काम किया जाएगा। बता दें कि पहले से खुदी हुई दादुपुर नलवी नहर को सरकार ने बंद करने के आदेश दिए हुए हैं।

HathniKundBarrage (1) केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया बोले- हथनीकुंड पर स्टोर किया जाएगा पानी

कटारिया ने कहा कि इस बार जो हथनीकुंड से आठ लाख 24 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया था, वह पानी दिल्ली से होकर निकलने के बाद वह पानी समुद्र में चला गया जोकि किसी के काम नहीं आया। जबकि इसी पानी को अगर स्टोर किया होता तो यह पानी सिंचाई के काम आता।

Kataria 1 केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया बोले- हथनीकुंड पर स्टोर किया जाएगा पानी

केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया का कहना है कि हथनीकुंड बैराज पर अब पानी को स्टोर कर वहां से एक नहर निकाली जाएगी जोकि हरियाणा से होते हुए राजस्थान से होकर गुजरात तक निकलेगी और इसी तरह यमुना नदी का पानी सिंचाई के काम आएगा। हालांकि अगर ऐसा होता है तो यह बड़ा ही फायदेमंद है लेकिन वहीं दूसरी तरफ जो सरकार ने नहर खोदी हुई है उसे भी सरकार डीनोटिफाइड कर उसे बंद करने के आदेश जारी किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें : महेंद्रगढ़ में जन आशीर्वाद यात्रा, सीएम बोले- सफेदपोश दलालों के कुर्ते खूंटी पर टंगवा दिए

---PTC NEWS---

Related Post