up assembly election LIVE UPDATE: यूपी में मतदान जारी, 110 साल की बुजुर्ग महिला ने भी किया मतदान

By  Vinod Kumar February 10th 2022 10:28 AM -- Updated: February 10th 2022 04:52 PM

4:40PM सेंड आर्टिस्ट ने मतदाताओं को किया जागरुक

नोएडा सेक्टर 119 के एक मतदान केंद्र पर एक रेत कलाकार मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। रूपेश सिंह ने बताया, “पिछले चुनाव में भी मैंने मतदाता जागरूकता अभियान में बहुत मेहनत की थी। पूरी रात मेहनत करके मैंने रेत से इसे तैयार किया है।”

6:49AM उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुधवार को चुनाव ड्यूटी में जा रहे अर्द्धसैनिक बल के जवानों की बस को दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर एक डंपर ने टक्कर मार दी, जिसमें बस का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के लिए चुनाव ड्यूटी पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवान बस से जा रहे थे। उन्होंने बताया कि चालक ने कुछ जवानों को जैंत में पोलिंग बूथों पर उतार दिया और वह चौमुहां की ओर जाने के लिए बस को राजमार्ग के भरतिया कट पर मोड़ रहा था, तभी मथुरा की ओर से तेज गति से आ रहे डंपर ने बस के अगले हिस्से में टक्कर मार दी।

लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था

मतदान पर पर्यवेक्षण के लिए सभी 11 जिलों के कम से कम 50 फीसदी मतदान स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है, जिसका पर्यवेक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग तीनों स्तर पर रहेगा। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है। प्रत्येक मतदान केंद्र पर अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती सुनिश्चित की गई है।

पहले चरण में 26027 मतदेय स्थल और 10853 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें से कुल 467 आदर्श मतदान केंद्र और 139 समस्त महिलाकर्मी मतदान केंद्र स्थल हैं।

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) का मतदान जारी है। प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 623 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 73 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। UP में पहले चरण के चुनाव में योगी सरकार के 9 मंत्रियों की साख दांव पर है।

Related Post