हुड्डा ने सीएम खट्टर को लिखा खुला पत्र, कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में सहयोग का दिया आश्वासन

By Arvind Kumar - May 17, 2021 11:05 am

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को खुला पत्र लिखा है। पत्र में हुड्डा ने कहा कि आपकी सरकार की विफलताओं और उनके कारणों की सूची बहुत लम्बी है, यह समय उसको गिनाने या भुनाने का नहीं है। हुड्डा ने कहा कि मैं यह पत्र यह प्रदर्शित करने के लिए भी नहीं लिख रहा हूं कि मैं लोगों के इस दुःख की घड़ी में आपसे ज़्यादा चिन्तित हूँ।

"मैं यह पत्र कोरोना महामारी के विरूद्ध संघर्ष में मेरे तथा मेरे दल के सभी साथियों के सम्पूर्ण सहयोग का आश्वासन देने के लिए लिख रहा हूँ। मैं यह पत्र हरियाणा के एक नागरिक होने के नाते भी लिख रहा हूँ जो अपने सह-निवासियों की पीड़ा से आहत है और इस संकट में सभी की सहभागिता व सहयोग चाहता है।"

Congress Leader Bhupinder Singh Hoodaयह भी पढ़ें: हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का उदघाटन

यह भी पढ़ें: अपनी विफलताओं का ठीकरा किसानों के सिर फोड़ने में लगी है सरकार : अशोक अरोड़ा

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मानवता के अस्तित्व की लड़ाई में सभी को प्रतिभागिता के साथ विशेष प्रबंध और असाधारण प्रयास करने होंगे। इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि इस बीमारी का प्रबंधन, नियन्त्रण, परीक्षण, उपचार, संसाधन संवर्धन तथा तत्काल अस्थाई ढ़ाँचा खड़ा करने आदि की सभी ज़िम्मेवारियाँ एक 8-10 सदस्यीय करोना कमांडर्स की उच्चस्तरीय टास्क फोर्स को सौंप दी जाए जो पूरी एकाग्रता और निर्बाधता से इस कार्य का निरंतर निर्वहन व निष्पादन करें।

सरकार इस टास्क फोर्स को सम्पूर्ण प्रशासनिक शक्तियाँ, संसाधन तथा अनावश्यक हस्तक्षेप सहित, पारदर्शी वातावरण प्रदान करें। इस टास्क फोर्स में अनुभवी डाक्टर, प्रख्यात स्वास्थ्य सेवा विशेषज्ञ, प्रबंघन प्रशासन, राजनैतिक प्रतिनिधि, न्यायधीश आदि शामिल हों जिनकी निष्ठा, क्षमता, निष्पक्षता और योग्यता प्रमाणिक हों। इस से प्रदेश के लोगों में नई आशा और विश्वास पैदा होगा और तभी उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। जनसहयोग के बिना सरकार यह जंग नहीं जीत सकती। इस संक्रमण काल में सरकार, समाज, पंचायत और परिवार - सभी की साझेदारी जरूरी है। सरकार केवल टास्क फार्स की अनुसंसाओं के अनुपालन की निगरानी रखें।

adv-img
adv-img