हरियाणा

अगले महीने पंचायत और नगर निगम चुनाव करवाने की सरकार करेगी सिफारिश: दुष्यंत चौटाला

By Vinod Kumar -- May 08, 2022 3:29 pm

चंडीगढ़/अभिषेक तक्षक: प्रदेश के मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई मुद्दों पर सरकार की पक्ष सामने रखा। डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचायतों पर सरकार ने जो संशोधन किये थे, हाईकोर्ट ने उसे हरी झंडी दी है। अगले महीने नगर निकाय और पंचायत चुनाव करवाने की सरकार सिफारिश करेगी।

इसके साथ ही लिक्कर के वाहनों को हरियाणा के बॉर्डर क्रॉस करने के लिए 8 घंटे का समय दिया जाएगा। 8 घंटे से ज्यादा समय होने पर गाड़ी को इम्पाउंड किया जाएगा और मुकदमा दर्ज होगा। यह प्रवधान अवैध रूप से शराब डंप न की जा सके इस लिए किया गया है। पहले परमिट किसी अन्य प्रदेश का काटा जाता था और शराब रास्ते में उतार दी जाती थी। दुष्यंत चौटाला ने कहा 2.9 करोड़ प्रति एकड़ में हमनें खरकोदा में टेंडर निकाला था, मारुति और सुजुकी ने 10 % पैसा जमा करवा दिया है। प्रदेश में 900 एकड़ में बड़ा प्रोजेक्ट शुरू हो जाएगा।

Government, panchayat elections,  Dushyant Chautala,Deputy CM

CMIE एजेंसी हरियाणा की छवि धूमिल करने का काम किया है। लगातर हरियाणा के बेरोजगारी के आंकड़े घुमा घुमा कर दिखाते है। 28 हजार करोड़ की इन्वेस्टमेंट को राज्य में लाया गया है। मारुति सुज़ुकी,ATL स्माल बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, फ्लिपकार्ट, ग्रसिक पेंट्स, कोक ने रोहतक में अपनी यूनिट इंस्टॉल की हैं।

इसके साथ ही हमारा टारगेट है कि अगले 5 साल के अंदर एविएशन मैन्युफैक्चरिंग करेगे। हमारा एयरपोर्ट का काम लगभग खत्म होने की कगार पर है, टारगेट समय जो हमने एयरपोर्ट बनाने को लेकर तय किया था, उसके अंतर्गत हम काम पूरा कर लेंगे।

Government, panchayat elections,  Dushyant Chautala,Deputy CM

प्रदेश के पटवार घर अपग्रेड होंगे। पहले पटवार घरों पर ध्यान नहीं दिया गया था। पटवारियों को भी मोबाइल और टैब दिए जाएंगे। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग कहते थे कि सरकार एक महीने, तीन महीने चलेगी, छह महीने चलेगी फिर कहा 1 साल चलेगी, लेकिन उन के दावों के विपरीत हमने ढाई साल बहुत अच्छे तरीके से चलाई है और बीते ढाई साल भी अच्छे से चलाएंगे।

Government, panchayat elections,  Dushyant Chautala,Deputy CM

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के मामले दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तीन प्रदेशो की पुलिस इसमे इन्वॉल्व हुई है, हरियाणा पुलिस के पास जो शिकायत आयी थी हमने उसपर कार्रवाई की गई थी।

  • Share