adv-img
हरियाणा

भिवानी से लापता पुलिसकर्मी का दादरी में 70 दिन बाद मिला कंकाल, परिजनों का थाने में हंगामा

By Vinod Kumar -- November 6th 2022 11:30 AM
भिवानी से लापता पुलिसकर्मी का दादरी में 70 दिन बाद मिला कंकाल, परिजनों का थाने में हंगामा

भिवानी/प्रदीप साहू: जिले के तोशाम थाने में तैनात ईएचसी का कंकाल दादरी में मिला है। कंकाल के पास मिले मोबाइल और फटे कपड़ों के आधार पर कंकाल की शिनाख्त ईएचसी जसबीर के रूप में हुई। 

जसबीर 70 दिनों से लापता था और तोशाम थाने में इस संबंध मे गुमशुदगी का केस दर्ज था। अढ़ाई माह बाद कंकाल मिलने पर को लेकर परिजन असंतुष्ट परिजनों ने सिटी पुलिस थाना में बवाल काटा और पुलिस पर आरोप लगाते हुए डीएनए टेस्ट करवाकर हत्या का केस दर्ज करने की मांग करते हुए विजिलेंस जांच की मांग उठाई।

जानकारी के अनुसार ईएचसी जसबीर तोशाम थाना से समन लेकर गत 26 अगस्त को निकला था। इसके बाद उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। तोशाम थाने में इस संबंध में गुमशुदगी का केस दर्ज किया गया था। वहीं, पुलिस की जांच में जसबीर की अंतिम लोकेशन दादरी की मिली थी, लेकिन इससे आगे उसके बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाई थी।

भिवानी पुलिस ने दादरी पुलिस के साथ मिलकर जांच की तो दादरी सिविल अस्पताल के पिछली तरफ से गुजर रही सड़क से करीब 30 मीटर अंदर एक कंकाल बरामद किया। डीएसपी हेडक्वार्टर विरेंद्र सिंह, तोशाम थान प्रभारी इंस्पेक्टर सुखबीर जाखड़, दादरी सिटी थाना कार्यवाहक प्रभारी एसआई राजकुमार अपनी टीम समेत कंकाल वाली जगह पहुंचे और सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल से मृतक की खोपड़ी और शरीर के अन्य अंगों की हड्डियां अलग-अलग जगह पर मिली।

कंकाल मिलने की सूचना पर गायब पुलिसकर्मी के परिजन दादरी के सिटी अस्पताल पहुंचे और पुलिस की कार्यप्रणाली पर अंसतोष व्यक्त करते हुए काफी देर तक बवाल काटा। मृतक के परिजन मंगल सिंह व मोनिका ने कहा कि अढ़ाई माह बाद पुलिस कंकाल को जयबीर की डेड बाडी बता रही है। कंकाल का डीएनए टेस्ट हो और हत्या का केस दर्ज करते हुए विजिलेंस जांच होनी चाहिए। 

वहीं, पुलिस जांच अधिकारी सुखबीर जाखड़ ने कहा कि कंकाल का डीएनए टैस्ट करवाया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।


- PTC NEWS

adv-img
  • Share