हरियाणा

ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने मस्क पर किया केस, जानिए क्या है पूरा मामला

By Vinod Kumar -- May 27, 2022 11:48 am

हाल ही में ट्विटर डील के बाद चर्चाओं में रहे दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एक नई मुसीबत में घिर गए हैं। टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) पर ट्विटर पर ट्विटर शेयरधारकों ने केस कर दिया है। मस्क पर शेयर की कीमतों को प्रभावित करने के आरोप है।

मस्‍क पर आरोप है कि वो 44 अरब डॉलर की डील से हटने या तय डील से कम पर खरीदादरी के लिए बातचीत करने चाहते हैं। इसके लिए मस्क ट्विटर के शेयरों की कीमतों को गिरवा रहे हैं। मस्क पर आरोप हैं कि उन्‍होंने डील के बारे में संदेह पैदा करने के इरादे से बयान दिए और ट्वीटस किए।

ਟਵਿੱਟਰ-ਸ਼ੇਅਰ-ਧਾਰਕਾਂ-ਵੱਲੋਂ-ਐਲੋਨ-ਮਸਕ-ਖ਼ਿਲਾਫ਼-ਮੁਕੱਦਮਾ-ਦਾਇਰ-4

सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर को मुकदमे में प्रतिवादी के रूप में भी नामित किया गया है। एक शेयरधारक ने बुधवार को सैन फ्रांसिस्‍को की संघीय अदालत से डील की वैधता और शेयर धारकों के नुकसान की भरपाई के लिए कानून के अनुसार कार्रवाई करने की मांग की है।

ਟਵਿੱਟਰ-ਸ਼ੇਅਰ-ਧਾਰਕਾਂ-ਵੱਲੋਂ-ਐਲੋਨ-ਮਸਕ-ਖ਼ਿਲਾਫ਼-ਮੁਕੱਦਮਾ-ਦਾਇਰ-3

मस्क ने पिछले महीने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी, लेकिन बाद में कहा कि यह सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक कंपनी इस बात की जानकारी नहीं देती कि प्लेटफॉर्म पर कितने खाते स्पैम या बॉट हैं।

ਟਵਿੱਟਰ-ਸ਼ੇਅਰ-ਧਾਰਕਾਂ-ਵੱਲੋਂ-ਐਲੋਨ-ਮਸਕ-ਖ਼ਿਲਾਫ਼-ਮੁਕੱਦਮਾ-ਦਾਇਰ-3

खरीद की घोषणा के बाद से ही ट्विटर के वैल्‍यूएशन में 8 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज हुई है। गुरुवार को ट्विटर के शेयर 39.52 डॉलर पर थोड़ा ऊपर बंद हुए। ट्विटर शेयरधारकों को संदेह है कि 54.20 डॉलर प्रति शेयर की बोली लगाने वाले मस्‍क ट्विटर को खरीदेंगे भी या नहीं। ये संदेह मस्क के हालिया बयानों ने पैदा किया  है।

  • Share