अपराध/हादसा

पूर्व सीएम के बेटे विधायक कुलदीप बिश्नोई से मांगी गई 2 करोड़ की रंगदारी, पैसे ना देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी

By Vinod Kumar -- February 15, 2022 10:42 pm

हरियाणा में रंगदारी माफिया बेखौफ है। आम आदमी और व्यापारी तो इस माफिया से परेशान हैं ही, लेकिन अब विधायक भी इनके निशाने पर हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई से व्हाट्स एप पर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। इतना नही पांच दिन के अंदर पैसे ना देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई है।

रंगदारी मंगाने वाले व्यक्ति ने कुलदीप विश्नोई को कई बार अलग अलग नंबरों से कॉल भी किया। कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर थाने में मामले की शिकायत भी दी है। शिकायत में विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बताया कि वो दिल्ली में खान मार्केट स्थित अपने घर पर थे। मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे उनके व्हाट्स एप नंबर पर एक विदेशी नंबर से मैसेज भेजकर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई।

इसके तीन घंटे बाद करीब साढ़े 10 बजे उनके निजी सचिव के नंबर पर उसी नंबर से व्हाट्स एप मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि ये मैसेज कुलदीप को किया है उन्हें सूचित करें। कुलदीप विश्नोई का कहना है कि आदमपुर थाना पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया है। आदमपुर थाना प्रभारी के अनुसार विधायक को जब धमकी दी गई उस समय वह दिल्ली में मौजूद थे इस कारण से दिल्ली में ही उनका केस दर्ज होगा।

Kuldeep Bishnoi Photo 1

इस घटना से पहले भी 5 मार्च 2015 को कुलदीप बिश्नोई को धमकी दी चुकी है। जब कुलदीप बिश्नोई ने अपनी हरियाणा जनहित कांग्रेस बनाई हुई थी तब भी उनके बेटे भव्य बिश्नोई के नाम भेजे गए पत्र में दस करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। पैसे नहीं देने पर भव्य बिश्नोई को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

kuldeep bishnoi
इसके अलावा एक बार कुलदीप बिश्नोई के हिसार स्थित आवास पर भी धमकी भरा पत्र फेंका गया था। पत्र व धमकी के बाद कुलदीप बिश्नोई के आवास के कुछ दिनों तक सुरक्षा बढ़ाई गई थी, लेकिन मामला ट्रेस नहीं हो पाया था और ना ही किसी की गिरफ्तारी हुई थी। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई वर्तमान में विधायक हैं और हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे हैं।

2 crore extortion money demand from Kuldeep Bishnoi

  • Share