प्रमुख खबरें

कांग्रेस शासन में दलितों से बर्बर व्यवहार की सुखबीर बादल ने की निंदा

By Arvind Kumar -- November 17, 2019 1:23 pm -- Updated:November 17, 2019 1:24 pm

चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर जिले में बेरहमी से पीटे गए दलित व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई। घटना को लेकर विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस शासन में दलितों के साथ हो रही बर्बरता को लेकर कांग्रेस सरकार पर प्रहार किया है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 37 वर्षीय दलित युवक के निधन पर शोक व्यक्त किया और साथ ही बादल ने कांग्रेस शासन में दलितों से बर्बर व्यवहार किए जाने की निंदा की है।

बादल ने कहा कि जब समाज के सभी तबके त्रस्त हैं, तब मुख्यमंत्री का छुट्टियां मनाने के लिये 14 दिनों के लिये यूरोप जाना निंदनीय है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीड़ित को शीघ्र इलाज मुहैया नहीं किया गया। उन्होंने पीड़ित के परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

S Badal कांग्रेस शासन में दलितों से बर्बर व्यवहार की सुखबीर बादल ने की निंदा

गौरतलब है कि दलित युवक को विवाद के बाद कुछ व्यक्तियों ने बेरहमी से पीटा था और उसे मूत्र पीने के लिए मजबूर किया गया था। चिकित्सकों को संक्रमण के चलते उसके पैर काटने पड़े थे। बहरहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अब इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित व्यक्ति की शनिवार को मौत हो जाने के बाद भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 302 (हत्या) को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें : पात्रा से ‘एक ट्रिलियन में कितने शून्य’ होते हैं, पूछने वाले कांग्रेस नेता लड़ेंगे चुनाव

---PTC NEWS---

  • Share