फेस्टिव सीजन में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा, 'घरों में रहकर ही मनाएं त्यौहार'

By  Arvind Kumar September 8th 2021 12:02 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि त्यौहारों का सीजन आ रहा है और ऐसी आशंका है कि इससे संक्रमण बढ़ सकता है। इसलिए हमने लोगों से अपील की है कि इस साल अपने सभी त्यौहार घरों में ही रहकर मनाएं, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब तक हरियाणा में लगभग 1.73 करोड पात्र लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है और हम लगभग अपने लक्ष्य के नजदीक हैं क्योंकि वैक्सीनेशन ही एकमात्र कोरोना संक्रमण से बचाव का कवच है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी लेागों को वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है तथा संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाया जा सकें।

अनिल विज ने कहा कि पीएम केयर फण्ड से 42 आक्सीजन प्लांट हरियाणा में लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा, 139 आक्सीजन प्लांट के लिए टेंडर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी 50 बिस्तर से ऊपर के सरकारी अस्पतालों में पीएसए प्लांट लगाने के आदेश दिए गए हैं।

50 बिस्तर से ऊपर के सभी निजी अस्पतालों को भी अपने यहां पीएसए प्लांट लगाने के लिए कहा गया है, यदि निजी अस्पताल अपने यहां आक्सीजन प्लांट नहीं लगाते हैं तो उनका लाईसेंस कैंसिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे ऐसा मानते हैं कि हरियाणा जल्द ही आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बन जाएगा।

Related Post