सीएम खट्टर ने होली पर दी शुभकामनाएं, कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत त्यौहार मनाने की अपील

By  Arvind Kumar March 29th 2021 09:53 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने होली के अवसर पर प्रदेश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे रंगों के इस त्यौहार को कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों का पालन करते हुए ही मनाएं।

Holi 2021होली पर जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस त्यौहार को मुख्यत: होलिका दहन व फाग के रूप में दो दिन मनाया जाता है। होलिका दहन का हमारी संस्कृति व पौराणिक कथाओं में विशेष महत्व है।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी भाजपा: अमित शाह

यह भी पढ़ें: ढासा बॉर्डर धरने पर किसानों ने मनाई विरोध की होली, जलाई कृषि कानून की प्रतियां

Holi Celebration 2021 सीएम खट्टर ने होली पर दी शुभकामनाएं, कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत त्यौहार मनाने की अपील

कोरोना महामारी के चलते पिछले एक वर्ष से त्यौहार मनाने व अन्य सामाजिक व धार्मिक उत्सवों को सार्वजनिक रूप से मनाने के तौर तरीकों को आंशिक रूप से बंद किया गया था। इस महामारी के पुन: एकाएक बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने होली मिलन समारोह का आयोजन न करने का फैसला लिया है।

Holi 2021 सीएम खट्टर ने होली पर दी शुभकामनाएं, कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत त्यौहार मनाने की अपील

वहीं हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने होली पर दिए संदेश में कहा कि भारत में सभी त्यौहार मिल जुलकर मनाए जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि बड़े पैमाने पर सार्वजनिक स्थानों पर होली का त्यौहार ना मनाकर, सभी लोग अपने घर पर ही होली का त्यौहार सादगी व सजगता के साथ मनाएं एवं कोरोना महामारी को रोकने में सरकार का सहयोग करें।

Related Post