किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, कही ये बात

By  Arvind Kumar January 13th 2021 03:34 PM

नई दिल्ली। किसान आंदोलन में अब तक 60 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। किसान कड़ाके की ठंड के बीच तीन कृषि कानूनों के विरोध में 48 दिन से डटे हुए हैं। किसानों को विपक्ष का पूरा समर्थन मिल रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने कहा कि 60 से ज़्यादा अन्नदाता की शहादत से मोदी सरकार शर्मिंदा नहीं हुई लेकिन ट्रैक्टर रैली से इन्हें शर्मिंदगी हो रही है! राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर समिति बनाने के फैसले पर भी अपना विरोध जताया था और कहा था कि क्या कृषि-विरोधी क़ानूनों का लिखित समर्थन करने वाले व्यक्तियों से न्याय की उम्मीद की जा सकती है? ये संघर्ष किसान-मज़दूर विरोधी क़ानूनों के ख़त्म होने तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कृषि कानूनों के लागू होने पर लगाई रोक

Rahul Gandhi on Farmers Protest किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, कही ये बात

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने किसानों और सरकार के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए पिछले कल एक कमेटी का गठन किया था। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नए कृषि कानूनों को लागू करने पर भी रोक लगा दी थी। लेकिन किसान कृषि कानूनों की वापसी पर अड़े हैं।

यह भी पढ़ें- नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर Whatsapp की सफाई, कही ये बात

Rahul Gandhi on Farmers Protest किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, कही ये बात

कानून वापस ना होने की सूरत में किसानों ने 26 जनवरी की परेड में शामिल होने का ऐलान कर रखा है। इसे लेकर किसानों ने पिछले दिनों ट्रैक्टर मार्च भी किया था जिसे परेड की रिहर्सल बताया गया। किसानों के इस ऐलान के बाद सरकार मुश्किल में घिर गई है और किसी भी सूरत में किसानों को 26 जनवरी की परेड में खलल डालने से रोकना चाहती है।

Related Post