Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

सीएम खट्टर ने जिला परिषदों के साथ की बैठक, कहा- ईमानदारी से करें काम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रत्येक जिले के सौंदर्यीकरण के लिए बेहतर योजना बनाया जाए ताकि नागरिकों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

Written by  Shivesh jha -- March 07th 2023 06:26 PM
सीएम खट्टर ने जिला परिषदों के साथ की बैठक, कहा- ईमानदारी से करें काम

सीएम खट्टर ने जिला परिषदों के साथ की बैठक, कहा- ईमानदारी से करें काम

जिला परियोजना तथा प्रबंधकों के साथ राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रत्येक जिले के सौंदर्यीकरण के लिए बेहतर योजना बनाया जाए ताकि नागरिकों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। 

मुख्यमंत्री जिला परिषदों के अध्यक्षों एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के साथ अधिकारिता, कोष में वृद्धि एवं जिला परिषदों के कार्यों से सम्बंधित योजनाओं को लेकर चर्चा कर रहे थे। 


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिला परिषदों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की सलाह देते हुए आश्वासन दिया कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

बैठक में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली भी मौजूद थे। खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार पंचायती राज संस्थानों को और मजबूत करेगी और जिला परिषदों में एक अलग इंजीनियरिंग विंग का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला परिषदों को 110 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है।

उन्होंने कहा कि दो जिलों में जिला परिषदों के भवन निर्माणाधीन हैं, अन्य दो जिलों में शीघ्र ही भवनों का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने सीईओ को छह जिला भवनों के लिए भूमि चयन का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आंगनबाडी केन्द्रों के निर्माण कार्य एवं उनके रख-रखाव के साथ-साथ जिला परिषद मध्याह्न भोजन योजना की निगरानी करें और फीडबैक दें। स्वच्छता अभियान के लिए डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाए।

ठोस कचरा प्रबंधन योजना के तहत जिला परिषदें बायोडिग्रेडेबल और नॉन-बायोडिग्रेडेबल कचरे का अलग-अलग निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि गांवों में साफ-सफाई पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए।

- With inputs from agencies

Top News view more...

Latest News view more...