Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि के साथ हरियाणा में शुरू हुआ RSS की वार्षिक बैठक

आरएसएस ने रविवार को अपनी वार्षिक बैठक की शुरुआत समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण को श्रद्धांजलि के साथ की।

Written by  Shivesh jha -- March 12th 2023 01:51 PM
मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि के साथ हरियाणा में शुरू हुआ RSS की वार्षिक बैठक

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि के साथ हरियाणा में शुरू हुआ RSS की वार्षिक बैठक

आरएसएस ने रविवार को अपनी वार्षिक बैठक की शुरुआत समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण को श्रद्धांजलि के साथ की। आपको बता दें कि आरएसएस की तीन-दिवसीय वार्षिक आमसभा रविवार को हरियाणा के समालखा में शुरू हुई।

आरएसएस की तीन-दिवसीय वार्षिक आमसभा ऐसे राजनीतिक नेताओं और प्रख्यात हस्तियों को श्रद्धांजलि दी, जिनका पिछले एक साल में निधन हुआ है। बैठक के पहले सत्र में आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने पिछले एक साल में काल के गाल में समा चुकी प्रतिष्ठित हस्तियों के नाम पढ़े।


बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत 1400 से अधिक पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। तीन दिनों तक विश्व हिंदू परिषद समेत संघ से जुड़े 34 संगठनों के पदाधिकारी भी इसमें भाग लेंगे। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बी एल संतोष भी शामिल होने पहुंचे हैं।

प्रतिनिधि में कई सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। खासकर देश में सामाजिक सद्भाव का माहौल कैसे बनाया जाए और नागरिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित करने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने जैसे विषय भी इसमें शामिल हैं।

दूसरा प्रस्ताव सर्व धर्म पर आधारित होगा। इसमें सबको जोड़ने पर ध्यान दिया जायेगा। इसके अंतर्गत भगवान महावीर के परिनिर्वाण के जीवन संदेश और स्वामी दयानंद सरस्वती के जन्म शताब्दी वर्ष पूरे होने पर जीवन व सिद्घांतों के बारे में लोगों को बताना है। 

तीसरा प्रस्ताव शिवाजी महाराज के जीवन व संदेशों को लोगों तक पहुंचाने का रहेगा। शिवाजी महाराज के राजभिषेक को 300 वर्ष पूरे होंगे।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...