Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

Himachal में बारिश का कहर: भारी बारिश के बीच चंडीगढ़-शिमला राजमार्ग पर चक्की मोड़ पर रुका यातायात

हिमाचल प्रदेश को अगले 48 घंटों में भारी बारिश के लिए बार-बार ऑरेंज अलर्ट का सामना करना पड़ रहा है, इसके बाद शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Written by  Rahul Rana -- August 23rd 2023 11:51 AM
Himachal में बारिश का कहर: भारी बारिश के बीच चंडीगढ़-शिमला राजमार्ग पर चक्की मोड़ पर रुका यातायात

Himachal में बारिश का कहर: भारी बारिश के बीच चंडीगढ़-शिमला राजमार्ग पर चक्की मोड़ पर रुका यातायात

ब्यूरो : पहले से ही बारिश से तबाह हिमाचल प्रदेश को अगले 48 घंटों में भारी बारिश के लिए बार-बार ऑरेंज अलर्ट का सामना करना पड़ रहा है, इसके बाद शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश एक बार फिर खुद को तैयार कर रहा है। क्योंकि बारिश प्रभावित क्षेत्र में अगले दो दिनों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट फिर से जारी किया गया है। इसके अलावा शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।



पूर्वानुमान अगले 72 घंटों के दौरान अधिकांश क्षेत्रों में मध्यम बारिश और बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन और ऊना सहित जिलों के चुनिंदा स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना दर्शाता है।

इन अस्थैतिक के बीच, सोलन जिले के बद्दी मुख्य बाधा पुल पर एक पिलर डेल और पुल का मध्य भाग झकने के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया है। जबकि जिले के कुछ हिस्सों में सड़क अवरोधों का अनुभव हुआ था, उन्हें तुरंत कुछ घंटों के अंदर साफ कर दिया गया था। मान्यता है कि कालका-शिमला-रामपुर हाईवे पर तारादेवी के पास पेड़ के बीच से रुकावट आई थी, जिसके बाद दोपहर करीब दो बजे तक यातायात बहाल हो सका।

14 अगस्त को शिव बावड़ी मंदिर के पास भूस्खलन के बाद लापता लोगों की तलाश के लिए चलाए जा रहे अभियान को मौसम की बदलती परिस्थितियों के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि ऑपरेशन हल्की बारिश के बीच शुरू हुआ, लेकिन सुबह 10:30 बजे तक इसे असुरक्षित माना गया और दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया। इस घटना के परिणामस्वरूप लगभग 20 व्यक्ति दफन हो गए, और जबकि 17 शव निकाले गए हैं, माना जाता है कि तीन और लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं।

भारी बारिश के कारण शिमला के समरहिल क्षेत्र के पास जल स्तर में वृद्धि के कारण खोज अभियान में और बाधा आई। आसन्न भारी बारिश के परिणामस्वरूप, शिमला और मंडी जिलों में शैक्षणिक संस्थान दो दिनों तक बंद रहेंगे। पूर्वानुमान से पता चलता है कि राज्य में 28 अगस्त तक बारिश होगी, जिससे निवासियों और अधिकारियों को सतर्क और तैयार रहने की आवश्यकता होगी।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...