120 से अधिक भारतीयों को लेकर काबुल से उड़ा भारतीय वायुसेना का सी-17 विमान

By Arvind Kumar - August 17, 2021 9:08 am

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद हालात नाजुक बने हुए हैं। बहुत से लोग वहां से लौटाना चाहते हैं लेकिन कोई व्यवस्था नहीं होने के चलते फंस गए हैं। इस बीच सैकड़ों भारतीय भी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं। इनमें भारतीय दूतावास के अधिकारी और कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारी शामिल है।

इस बीच खबर है कि भारतीय वायुसेना के सी-17 विमान ने काबुल से 120 से अधिक भारतीय अधिकारियों के साथ उड़ान भरी है। कर्मचारियों को कल देर शाम हवाई अड्डे के सुरक्षित इलाकों में सुरक्षित पहुंचा दिया गया था।

Afghanistan: Kabul airport reopens as additional US troops landसूत्रों के अनुसार अफगानिस्तान में कई भारतीय जो भारत वापस लौटना चाहते हैं वे सुरक्षित क्षेत्र में हैं और उन्हें एक या दो दिन में सुरक्षित भारत वापस लाया जाएगा। अफ़गानिस्तान पर UNSC की आपातकालीन बैठक के दौरान भारत के राजदूत टीएस त्रिमूर्ति ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान की मौज़ूदा स्थिति भारत के लिए चिंता का विषय है। अफ़ग़ानिस्तान में पुरुष, महिलाएं और बच्चे डर के साए में जी रहे हैं। वे सभी लोग अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफ़ग़ानिस्तान पर चल रही UNSC की आपातकालीन बैठक के दौरान कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अफ़ग़ानिस्तान फिर से एक बार आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित स्थान ना बन जाए।

adv-img
adv-img