Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

दुबई दौरे के दौरान सीएम मनोहर लाल के पासपोर्ट भूलने का मामला, प्रोटोकॉल ऑफिसर सस्पेंड

Written by  Vinod Kumar -- October 03rd 2022 02:14 PM -- Updated: October 03rd 2022 02:18 PM
दुबई दौरे के दौरान सीएम मनोहर लाल के पासपोर्ट भूलने का मामला, प्रोटोकॉल ऑफिसर सस्पेंड

दुबई दौरे के दौरान सीएम मनोहर लाल के पासपोर्ट भूलने का मामला, प्रोटोकॉल ऑफिसर सस्पेंड

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हाल ही में दुबई दौरा किया था। इस दौरान वो अपना पासपोर्ट ले जाना भूल गए थे। इस कारण उनकी फ्लाइट छूट गई थी। इसके बाद उन्हें इकोनॉमी क्लास में सफर करना पड़ा था। अब इस मामले में कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल अफसर को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रोटोकॉल अफसर शामल दास को सस्पेंड कर दिया गया है। ड्यूटी पर लापरवाही बरतने को लेकर उनपर ये कर्रवाई की गई है। शामल दास दिल्ली के हरियाणा भवन में सेवाएं दे रहे थे।


दुबई से लौटने से सीएम मनोहर लाल ने पासपोर्ट को घर पर भूलने का किस्सा शेयर किया था। उन्होंने कहा था कि मैं पासपोर्ट घर पर भूल गया था। यही वजह से फ्लाइट भी बदलनी पड़ी थी। सीएम ने कहा था कि इस मामले में मीडिया में अलग-अलग तरह की कहानियां बनाई गई। उसमें मुझे भी आनंद आया। इसके साथ ये भी कहा गया कि सीएम के साथ 55 लोग गए हैं, लेकिन हम 4 लोग साथ में गए थे।


सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि पहले मेरी टिकट जो कैंसिल हुई वह बिजनेस क्लास की थी बाद में इकोनॉमी क्लास में भी 3:50 घंटे का सफर किया। कुछ लोग हैरान हुए कि मुख्यमंत्री होकर भी आप इकोनामी क्लास में जाते हैं।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि शारजाह सफारी को देखने का मौका मिला। इस दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी साथ में थे। लगभग 2000 एकड़ में वो सफारी बनी हुई है। वहां अफ्रीकन एनिमल्स को वहां रखा गया है। जहां रेत ही रेत थी वहां भी जानवरों के लिए अच्छा काम किया हुआ था ऐसी सफारी हम यहां बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां गुरुग्राम और नूंह में 10,000 एकड़ में हम सफारी बनाएंगे, एक अच्छा प्रोजेक्ट साबित होगा क्योंकि ये दिल्ली के बेहद नजदीक है।


Top News view more...

Latest News view more...