अपराध/हादसा

नहीं सुधर रहा सिद्धू के दोस्त इमरान का पाकिस्तान, स्निफर डॉग ने ICP पर पकड़ी करोड़ों की हेरोइन

By Vinod Kumar -- November 21, 2021 12:11 pm -- Updated:Feb 15, 2021

अमृतसर: पाकिस्तान की ओर से पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में लगातार नशे की तस्करी जारी है। पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों में कोई सुधार नहीं लाया है। भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan border) के अटारी बॉर्डर (attari border) पर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (ICP) से 639 ग्राम हेरोइन बरामद (heroine recoverd ) की गई है। इस खेप को पकड़ने में कस्टम विभाग के स्निफर डॉग ने मदद की है।

बीएसएफ (BSF) ने खेप को जब्त करने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया है। इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप ICP के अंदर कैसे पहुंची, इसकी जांच की जारी है। पकड़ी गई खेप की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3.15 करोड़ रुपए तक बताई जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि कस्टम विभाग का स्निफर डॉग (sniffer dog) ICP पर रुटीन चैकिंग पर था। इसी दौरान स्निफर डॉग को एक काला बैग मिला। बैग को सूंघने के बाद डॉग ने भौंकना शुरू कर दिया। इसके बाद डॉग हैंडलर ने इसकी जानकारी सीनियर अधिकारियों और BSF को दी। BSF की टीम ने मौके पर पहुंच कर इसकी जांच की। जांच करने पर इसमे सफेद रंग का पाउडर मिला। जांच में ये पाउडर हेरोइन निकली।

BSF ने तुरंत हेरोइन को जब्त कर लिया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। बॉर्डर के आसपास तलाशी अभियान भी चलाया गया है। लेकिन अभी तक कोई और संदिग्ध चीज नहीं मिली है। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में लंबे समय से हेरोइन तस्करी की जा रही है। बीएसएफ इसे लेकर यहां हमेशा सतर्क रहती है। इससे पहले भी कई बार पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में हेरोइन की खेप बरामद हो चुकी है।