टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर घर पहुंचे बजरंग पुनिया, मां को पहनाया मेडल

By Arvind Kumar - August 10, 2021 9:08 am

सोनीपत। (जयदीप राठी) टोक्यो ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है और आज हरियाणा के सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में पहुंच गए हैं। देश के स्टार पहलवान और टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया भी अपने घर पहुंचे और उनकी मां और भाभी ने चूरमा खिलाकर बजरंग का स्वागत किया।

इस मौके पर बजरंग के सोनीपत आवास पर जश्न का माहौल देखने को मिला जब बजरंग पुनिया अपने घर आए तो उनकी मां, भाभी और उनकी पत्नी संगीता ने उन्हें चूरमा खिलाकर उनका स्वागत किया। एक पैर में चोट होने के बावजूद देश के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने खेल प्रेमियों को निराश नहीं किया और देश के लिए टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर अपनी खेल भावना का परिचय दिया।

इस मौके पर बजरंग पूनिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पैर में चोट होने के चलते कांस्य पदक से संतुष्ट हूं लेकिन देश को मुझसे गोल्ड की उम्मीद थी उस उम्मीद पर मैं खरा नहीं उतर पाया और अब आगे मैं और मेहनत करूंगा। घर और देश में हो रहे जश्न पर बोलते हुए बजरंग पूनिया ने कहा कि यही चीज खिलाड़ी में ऊर्जा भर्ती है और आगे अच्छा करने की उम्मीद बढ़ती है क्योंकि आपको देशवासी इतना प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि कुश्ती एकेडमी खोलकर अपने जैसे और खिलाड़ी तैयार करने हैं।

यह भी पढ़ें- पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

यह भी पढ़ें- शहीदों के सम्मान में निकाली भव्य तिरंगा यात्रा

बजरंग पुनिया के कांस्य पदक जीतने के बाद उनकी जीवन संगिनी संगीता फोगाट पुनिया ने कहा कि ओलंपिक जैसे प्लेटफार्म से मेडल लेकर बजरंग वापस आ रहा है जिसके चलते घर और देश में जश्न का माहौल है। उनसे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी लेकिन पैर में चोट के चलते उन्होंने फिर भी देश को कांस्य पदक दिलाया वह बड़ी बात है क्योंकि देश भक्ति उनमें कूट-कूट कर भरी है। अगर मैं एक पहलवान होते हुए देखो तो उन्होंने चोट के बावजूद खेलते हुए बहुत अच्छा किया है, उन्होंने कहा कि मैं और बजरंग दोनों अब पेरिस ओलंपिक के लिए तैयारी करेंगे और हमे उम्मीद है कि अगले ओलंपिक में बजरंग देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएंगे।

adv-img
adv-img