हिमाचल

सीएम जयराम ठाकुर ने झंडूता को दो करोड़ों की सौगातें, 18 परियोजनाओं के किए उद्घाटन-शिलान्यास

By Vinod Kumar -- July 05, 2022 5:56 pm

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज बिलासपुर जिला के झण्डूता विधानसभा क्षेत्र के बल्हसीना में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बल्हसीना में राजकीय डिग्री महाविद्यालय और तलाई में उप-तहसील खोलने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलोल और गेहड़वीं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

सीएम जयराम ने इस विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान लगभग 94 करोड़ रुपये लागत की 18 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। मुख्यमंत्री ने जड्डू के लिए नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जेजवीं में नया विद्युत उपमंडल, गेहड़वीं में एईओ कार्यालय खोलने, मलरांव में पटवार वृत तथा गेहड़वीं और कलोल में पुलिस चौकियां खोलने की भी घोषणा की।

CM jairam thakur, Himachal Day, himachal news, free electricity

सीएम ने राजकीय उच्च पाठशाला मरोतन को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बुहाड़ को राजकीय उच्च पाठशाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला अमरोआ को राजकीय माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला डुहक को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलवाड़ और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोसरियां में विज्ञान की कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणा की।

CM Jairam Thakur Direct Officials to keep strict vigil on Nizamuddin Tablighi Jamat people

जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी मानदंडों को पूर्ण करने पर तलाई में जल शक्ति उप-मण्डल खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उनके द्वारा समर्पित सभी विकासात्मक परियोजनाएं झण्डूता विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश का आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बनाने में मददगार साबित होंगी। उन्होंने कहा कि यह उनका इस निर्वाचन क्षेत्र का चौथा दौरा है और इस दौरान उन्होंने झण्डूता विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं उपलब्ध करवाई हैं।

CM launches online Self Certification facility for MSMEs

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान शुरू किए गए परम वीर चक्र नायब सुबेदार संजय कुमार राजकीय पॉलीटेक्निक के लिए आज 18.27 करोड़ रुपये के अकादमिक खण्ड, 4.38 करोड़ रुपये लागत के छात्र छात्रावास और 3.75 करोड़ रुपये लागत के छात्रा छात्रावास जनता को समर्पित किया गया है।

  • Share