Tue, Jan 31, 2023
Whatsapp

शिमला आना अब हुआ आसान, ट्रेन या बस नहीं, प्लेन से कीजिए 'पहाड़ों की रानी' का सफर

Written by  Dharam Prakash -- September 26th 2022 11:44 AM
शिमला आना अब हुआ आसान, ट्रेन या बस नहीं, प्लेन से कीजिए 'पहाड़ों की रानी' का सफर

शिमला आना अब हुआ आसान, ट्रेन या बस नहीं, प्लेन से कीजिए 'पहाड़ों की रानी' का सफर

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज से शिमला औऱ दिल्ली के बीच सीधी रेगुलर उड़ान सेवा की शुरुआत कर दी गई है। शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रेगुलर फ्लाइट आज से शुरू कर दी गई है। ऐसे में दिल्ली से शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए समय की भारी बचत होगी और शिमला पहुंचना भी इससे आसान होगा।


 

हाल ही में शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट और दिल्ली के बीच फ्लाइट का ट्रायल किया गया था जो सफल रहा और इसके बाद केंद्रीय नगर विमानन महानिदेशाललय यानि डीजीसीए ने यहां उड़ानों को मंजूरी दे दी। डीजीसीए की मंजूरी के बाद आज 26 सितंबर से दिल्ली-शिमला रेगुलर उड़ान सेवा को शुरू कर दिया गया है।

flight shimla resumes जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट, शिमला

साल 2020 में कोरोना काल के बाद से ही शिमला-दिल्ली के बीच हवाई उड़ानें बंद थी लेकिन अब करीब दो साल बाद इसे फिर से शुरू कर दिया गया है। दिल्ली शिमला के बीच 48 सीटर विमान सेवा की ये शुरू आत की गई है और इसमें प्रति व्यक्ति किराया करीब ढाई हजार से पांच हजार रुपये के बीच रहेगा।

shimla jubbadhatti airport शिमला से दिल्ली के लिए फ्लाइट रवाना

फ्रांस की कंपनी से बनाए गए विमान एलायंस एयर की ये उड़ान दिल्ली औऱ शिमला के बीच होगी। इस विमान सेवा के शुरू होने से पर्यटकों को खास तौर से बड़ा फायदा होगा औऱ माना जा रहा है कि इससे हिमाचल में पर्यटकों की आवाजाही में भी इजाफा होगा जिससे राज्य सरकार के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।

shimla jubbadhatti airport

इस विमान सेवा के फिर से शुरू होने पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी खुशी जताई है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि इससे हिमाचल के पर्यटन को बड़ा फायदा होगा।

Top News view more...

Latest News view more...