Advertisment

कांग्रेस का एलान! 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के जरिए सुनेगी जनता की आवाज

यमुनानगर में 2 अप्रैल को आयोजित होने वाले 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के तहत हम लोगों के साथ बातचीत करेंगे।

author-image
Shivesh jha
New Update
कांग्रेस का एलान! 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के जरिए सुनेगी जनता की आवाज
Advertisment

हरियाणा कांग्रेस लोगों की समस्याओं को सुनने और उन मुद्दों की ओर राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए 'विपक्ष आपके समक्ष' अभियान के तहत 2 अप्रैल को यमुनानगर में लोगों से मिलेंगे। हरियाणा कांग्रेस फिलहाल सरकार के कई फैसलों को लेकर मुखर है। 

Advertisment

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा सरकार लोगों की समस्याओं को दूर करने में विफल रही है, और इसलिए एक जिम्मेदार विपक्षी पार्टी के रूप में यह कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि वह जनता के बीच जाए। लोगों की परेशानी सुने और उसके समाधान के लिए सरकार से कहे।

यमुनानगर में 2 अप्रैल को आयोजित होने वाले 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के तहत हम लोगों के साथ बातचीत करेंगे। चाहे वे किसान हों, मजदूर हों, व्यापारी हों, कर्मचारी हों, अस्थायी सरकारी कर्मचारी हों, ट्रांसपोर्टर हों और उनके मुद्दों को सुनेंगे और इसे पहले उठाएंगे।

हुड्डा ने कहा कि वर्तमान सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि आज ग्रामीण हरियाणा ई-टेंडरिंग जैसी जबरन थोपी गई नीति से सरकार से नाराज है। परिवार पहचान पत्र के कारण गरीब लोग सरकारी सुविधाओं और योजनाओं से वंचित हो रहे हैं। 

ग्राम पंचायतें लोकतंत्र की सबसे बुनियादी इकाई हैं, लेकिन सरकार उन्हें शक्तिहीन करना चाहती है। ई-टेंडरिंग के जरिए सरकार खनन की तरह पंचायती राज में भी घोटाले करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा बनने से लेकर कांग्रेस सरकार तक राज्य पर 60 से 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज था। लेकिन आज यह बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

- With inputs from agencies
haryana-government vipaksh-aapke-samaksh
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment