अपराध/हादसा

मंडी में पहाड़ी से टकराई HRTC की बस, चालक की मौत...34 लोग घायल

By Vinod Kumar -- April 04, 2022 2:27 pm -- Updated:April 04, 2022 5:32 pm

मंडी: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पंडोह के पास डयोड में मनाली से शिमला जा रही एचआरटीसी की बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में चालक की मौत हो गई, जबकि 34 यात्री घायल हैं। घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया जा रहा है, जबकि कुछ घायलों को पंडोह स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिया जा रहा है। हादसा करीब पौने एक बजे हुआ है।

हादसे की सूचना मिलते ही उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी और पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री पंडोह के लिए रवाना हो गए। पुलिस व प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया।हादसे के कारणों की पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है चालक अचानक बस से नियंत्रण खो बैठा व बस सीधे पहाड़ी से जा टकराई। हादसे में चालक की तरफ का हिस्‍सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया। इसके अलावा बस में आगे की सीटों पर बैठी सवारियों को भी गंभीर चोटें आई हैं। पीछे बैठी सवारियों को ज्‍यादा चोटें नहीं लगी हैं।

यह बस मनाली से शिमला की ओर आ रही थी। हादसे होने के बाद इस हाईवे से गुजर रहे राहगीर घायलों के लिए मददगार बनकर आए। औट पंचायत के प्रधान भूषण वर्मा ने बताया कि वे अपने किसी निजी कार्य से हमीरपुर जा रहे थे तो रास्ते में हादसे को देखकर वहीं पर रुक गए और अपने साथियों के साथ घायलों की मदद शुरू की।

 bus accident mandi

वहीं पंजाब से आए कुछ पर्यटक और अन्य लोगों ने संजीदगी दिखाते हुए घायलों की मदद करना शुरू कर दिया। बहुत से घायलों को निजी वाहनों के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया।

  • Share