हरियाणा

निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, शेयर मार्केट किंग ने 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

By Vinod Kumar -- August 14, 2022 10:36 am

बिगबुल के नाम से पहचाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया। वह काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। झुनझुनवाला के निधन की पुष्टि ब्रीच कैंडी अस्पताल ने की है।

बताया जा रहा है कि उनकी मौत मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई है। उनकी तबीयत खराब होने के बाद ही उन्हें कल शाम में मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। तबीयत खराब होने के बाद ही उन्हें कल शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

झुनझुनवाला को 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था, लेकिन कल फिर उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें आखिरी बार आकासा एयर के उद्घाटन समारोह में सार्वजनिक तौर पर देखा गया था। उन्होंने हाल ही में इस एयरलाइन की शुरूआत की थी।

राकेश झुनझुनवाला का जन्म मुंबई में साल 1960 में हुआ था। राकेश झुनझुनवाला शेयर मार्केट निवेशक थे। उन्हें भारत का बोरेन बफेट भी कहा जाता है। झुनझुनवाला की नेटवर्थ करीब 40 हजार करोड़ रुपये है। राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत की थी। उन्होंने केवल 5 हजार रुपये से शेयर मार्केट में निवेश की शुरुआत की थी।

The 'Warren Buffett of India' is no more; here's all you need to know

राकेश झुनझुनवाला अपनी स्टॉक ट्रेडिंग कंपनी Rare एंटरप्राइजेज मालिक भी थे। टाइटन, स्टार हेल्थ, टाटा मोटर्स और मेट्रो ब्रांड्स जैसे स्टॉक में बिग बुल ने सबसे ज्यादा निवेश किया था।

 

 

  • Share