प्रमुख खबरें

...तो क्या पाकिस्तान में इमरान खान की नहीं चलती ?

By Arvind Kumar -- November 07, 2019 4:36 pm -- Updated:November 07, 2019 4:40 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान महज कठपुतली है, सत्ता की असली कमान तो सेना के पास है! ये हम नहीं कह रहे बल्कि पिछले कुछ दिनों का घटनाक्रम बयां कर रहा है। दरअसल पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था कि करतारपुर आने वाले भारतीयों को पासपोर्ट की जरूरत नहीं है, बस उनके पास एक वैध दस्तावेज होना चाहिए।

लेकिन अब अपने प्रधानमंत्री की इस बात को मानने से पाकिस्तानी सेना ने इंकार कर दिया। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने साफ-साफ कहा कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट की जरूरत होगा। ऐसे में इस बात से साफ हो जाता है कि पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की कितनी चलती है?

bajwaImran ...तो क्या पाकिस्तान में इमरान खान की नहीं चलती ?

इस ट्वीट से पाकिस्तान के पीएम ने अपनी किरकिरी तो करवाई ही लेकिन इसकी वजह से श्रद्धालुओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई, क्योंकि करतारपुर कॉरिडोर पर दोनों देशों के बीच हुए MoU में साफ तौर पर कहा गया है कि पासपोर्ट जरूरी होगा। इसपर भारत ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है और कहा कि करतारपुर जाने के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता होगी।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाक से आने वाली रिपोर्टें परस्पर विरोधी हैं, कई बार वे कहते हैं कि पासपोर्ट की आवश्यकता है और अन्य बार ऐसा नहीं कहते। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमें लगता है कि उनके विदेश कार्यालय और अन्य एजेंसियों के बीच मतभेद हैं। हमारे पास एक समझौता ज्ञापन है, इसे बदला नहीं गया है और इसके अनुसार पासपोर्ट की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ेंज्यादा दिन जेल से बाहर नहीं रह पाएगी हनीप्रीत?

---PTC NEWS---

  • Share