राजनीति

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने पर नूपुर शर्मा पार्टी से निष्कासित, नवीन जिंदल को पार्टी से निकाला

By Vinod Kumar -- June 05, 2022 5:20 pm

एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी है। पार्टी ने नूपुर शर्मा के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

नूपुर शर्मा के साथ दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पर भी पार्टी ने बड़ा लेते हुए उनको पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। आरोप है कि नवीन कुमार जिंदल ने नुपुर शर्मा के समर्थन में कुछ कुछ विवादित ट्वीट किए थे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक चिट्ठी जारी करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भावना भड़काऊ विचार पोस्ट किए हैं। यह भारतीय जनता पार्टी के मूल विचार के खिलाफ हैं। भड़काऊ विचार प्रकट करने के लिए आदेश गुप्ता को पार्टी से निलंबित किया गया है।

इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक एक प्रेस नोट में में कहा है कि बीजेपी ऐसे कोई भी विचार स्वीकर नहीं करती है जो किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को आहत करें। बीजेपी ना ऐसे विचार को मानती है और न ही प्रोत्साहन देती है।

नूपुर शर्मा ने वीडियो को बताया फेक
दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा पर पेगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। इसके बाद नूपुर शर्मा ने सफाई देते हुए कहा था कि वायरल किया गया वीडियो एडिटेड है। उन्होंने कहा था कि उन्हें ट्रोल करने के लिए इस वीडियो को वायरल किया गया है।

  • Share