हरियाणा

पाकिस्तान के सियालकोट में एक साथ कई धमाके, मीडिया का दावा: टेस्टिंग के दौरान गोला बारूद स्टोर पर गिरी मिसाइल

By Vinod Kumar -- March 20, 2022 12:35 pm -- Updated:March 20, 2022 12:37 pm

पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तरी शहर सियालकोट (Sialkot) में रविवार को एक बड़ा धमाका (Blast in Sialkot) हुआ है। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसे कई मील दूर तक सुना गया। द डेली मिलाप के एडिटर ऋषि सूरी ने एक ट्वीट में कहा, उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट मिलिट्री बेस (Sialkot military base Blast) पर कई विस्फोट हुए हैं।

 

प्रारंभिक संकेत ये मिल रहे हैं कि यह एक गोला बारूद स्टोरेज एरिया है। धमाके के बाद एक बड़ी आग जलती हुई देखी जा रही है. अभी तक विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता नहीं चल पाया है। कई लोग घटना के वीडियो भी डाल रहे हैं, जिनमें से कई का दावा है कि इस क्षेत्र में कई विस्फोट हुए हैं।

कुछ मी़डिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सेना की एक मिसाइल पीएल-15 के परीक्षण के दौरान यह हादसा हुआ है जो पूरी तरह फेल रहा और यह मिसाइल बेकाबू होकर सियालकोट में जा गिरी। सियालकोट छावनी, सबसे पुराने और सबसे महत्वपूर्ण पाकिस्तानी सेना के ठिकानों में से एक, शहर से सटा हुआ इलाका है। इसकी स्थापना 1852 में ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा की गई थी।

इस धमाके के बाद पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। लोग डरे हुए हैं। वहीं इस धमाके में अभी कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। जिस तरह से सिलसिलेवार धमाके हुए हैं उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारी जान-माल का नुकसान हुआ हो। इस धमाके के पीछे किसका हाथ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। पाकिस्तान में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बलूच विद्रोहियों द्वारा अक्सर सैन्य अड्डों को निशाना बनाया जाता रहा है।

  • Share