हरियाणा

मनीष सिसोदिया के करीबी की तलाश में लखनऊ पहुंची सीबीआई, घर पर की रेड

By Vinod Kumar -- August 20, 2022 12:23 pm

शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी बनाए गए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी भी सीबीआई के रडार पर हैं। मनीष सिसोदिया के करीबी एक आरोपी मनोज राय के लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआई ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की है।

सीबीआई की टीम ने लखनऊ में विभूतिखंड के ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट में मनोज राय के घर छापेमारी की है। अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1003 में मनोज राय रहते हैं। कई अहम दस्तावेज कब्जे में लेकर सीबीआई यहां चली गई।

मनोज राय दिल्ली में शराब कारोबार करने वाली कंपनी के पूर्व कर्मी हैं। वह मेसर्स परनाड रिचर्ड का पूर्व कर्मचारी रहा है। सीबीआई ने मनोज राय को भी FIR में नामजद किया है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की आबकारी नीति से जिन लोगों को फायदा पहुंचा है, उनमें मनोज राय भी शामिल हैं। सीबीआई की एफआईआर में उसका नाम छठे नंबर पर शामिल है।

बता दें कि CBI की टीम ने दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर कल दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास समेत 21 ठिकानों पर छापेमारी की थी। कई घंटे की जांच पड़ताल के बाद सीबीआई की टीम मनीष सिसोदिया के घर से वापस लौटी थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय से शराब नीति में घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। उपराज्यपाल की सिफारिश के बाज सीबीआई ने यह कार्रवाई शुरू की है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आबकारी विभाग के चार अधिकारी, दो शराब कंपनियां और 15 लोगों पर एफआईआर की गई है। आरोपी है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से राज्य को करोड़ों का नुकसान हुआ है और चुनिंदा कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया है।

 

 

 

  • Share