Mon, Apr 15, 2024
Whatsapp

जाट महाधिवेशन में फिर से उठेगा आरक्षण का मुद्दा, 19 को पंचकूला में जुटेंगे देशभर के जाट

Written by  Shivesh jha -- March 09th 2023 04:22 PM
जाट महाधिवेशन में फिर से उठेगा आरक्षण का मुद्दा, 19 को पंचकूला में जुटेंगे देशभर के जाट

जाट महाधिवेशन में फिर से उठेगा आरक्षण का मुद्दा, 19 को पंचकूला में जुटेंगे देशभर के जाट

पंचकूला में आगामी 19 मार्च को राष्ट्रिय जाट अधिवेशन के दौरान फिर से आरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा। अधिवेशन में देशभर के जाट संगठनों के साथ-साथ खाप पंचायतों को आमंत्रित किया गया है। बताया जा रहा है कि अधिवेशन में जाट समुदाय के गौरवशाली इतिहास को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 19 मार्च को पंचकूला में राष्ट्रीय जाट अधिवेशन में जाट समुदाय के सभी दल को आमंत्रित किया गया है। 

बताया जा रहा है कि इस अधिवेशन में एक बार फिर जाट समाज आरक्षण का मुद्दा उठाकर रणनीति तैयार करेगा। यह निर्णय फौगाट खाप की अगुवाई में दादरी के स्वामी दयाल धाम पर राष्ट्रीय जाट महाधिवेशन को लेकर हुई मीटिंग में लिया गया। 


महाधिवेशन के संयोजक पीएस कलवानिया व राम अवतार ने संयुक्त रूप से कहा कि अधिवेशन में विदेश से भी समुदाय के लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में जाट समाज का एक भी आदमी नहीं है जहां पहले चार से पांच कैबिनेट मंत्री जाट समुदाय के होते थे। ऐसे में पिछले 10-12 साल से सामाजिक व राजनीतिक रूप से जाट समाज में गिरावट आई है। 

उन्होंने कहा कि पहले जाट समाज का जो ताना-बाना था, वह कहीं दूर जाकर छिटक गया है। पूरे देश के अंदर हमारे नेतृत्व क्षमता के ऊपर जो शक किया जा रहा है उसे दूर किया जाएगा। सामाजिक रूप से जाट समुदाय को जिस ताकत के रूप में जाना जाता था वह सामाजिक ताकत अब खत्म होती जा रही है इसलिए जाट आज राजनीतिक झंडे व डंडे में बंट कर रह गया है। 

उन्होंने कहा कि अब हमें प्रयास करना चाहिए कि जाट समुदाय का नेतृत्व साबित हो सके। देश के साथ-साथ विदेश में रहने वाले लोग भी 19 मार्च को होने वाले कार्यक्रम में पहुंचेंगे। जाट समुदाय के गौरवशाली इतिहास को दर्शाने के लिए डाक्यूमेंट्री भी बनाई जा रही है।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...