Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

सीमावर्ती सड़क नेटवर्क मजबूत करने के लिए देश के रक्षा मंत्री से मिले सीएम सुख्खू

Meeting of CM Sukhu and Defense Minister Rajnath Singh regarding the strengthening of the border road network

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 08th 2023 09:33 AM
सीमावर्ती सड़क नेटवर्क मजबूत करने के लिए देश के रक्षा मंत्री से मिले सीएम सुख्खू

सीमावर्ती सड़क नेटवर्क मजबूत करने के लिए देश के रक्षा मंत्री से मिले सीएम सुख्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके राज्य के सीमावर्ती इलाकों का सड़क नेटवर्क मजबूत करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री से प्रदेश किन्नौर व लाहुल-स्पीति जैसे क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने का अनुरोश  किया। उन्होंने रक्षा मंत्री से सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाई जा रही सड़को का काम जल्दी पूरा करवाए जाने की भी बात रखी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सीमावर्ती इलाकों को सुदृढ़ करना देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, साथ ही प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए यह राज्य के लिए भी मददगार साबित होगा, क्योंकि इन इलाकों से जुड़ने का एक मात्र साधन सड़कें ही है, इससे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।


मुलाक़ात के दौरान हिमाचल सीएम् ने राष्ट्रीय रक्षा मंत्री से प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और सहयोग का आग्रह भी किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह, दिल्ली में मुख्यमंत्री के ओएसडी कुलदीप सिंह बांशटू और आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती भी उपस्थित थीं।

दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने शिमला में  वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ दो घंटे तक बैठक की। ऐसा माना जा रहा है कि यह बैठक राज्य के बजट को लेकर हुई। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...