Fri, Jul 12, 2024
Whatsapp

इंदौर: रामनवमी पर बड़ा हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत,रेस्कयू ऑपरेशन जारी

रामनवमी पर आज एक बड़ा हादसा सामने आया है। जहां पर इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 30 से अधिक लोग उसमें गिर गए हैं।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Rahul Rana -- March 30th 2023 02:04 PM -- Updated: March 30th 2023 06:06 PM
इंदौर: रामनवमी पर बड़ा हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत,रेस्कयू ऑपरेशन जारी

इंदौर: रामनवमी पर बड़ा हादसा, अब तक 13 लोगों की मौत,रेस्कयू ऑपरेशन जारी

ब्यूरो: आज पूरे देश में रामनवमी बड़े ही धूम-धाम से मनाई जा रही है। ऐसे में इंदौर में एक बड़ा हादसा सामने आया है। जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया है। दरासल इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 30 से अधिक लोग उसमें गिर गए हैं। 

राहत और बचाव कार्य जारी 


40 फीट की गहरी बावड़ी में गिरे लोगों में से खबर लिखे जाने तक 11 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। जबकि 19 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बावड़ी में पानी इतना ज्यादा है कि उसे निकालने के लिए बार-बार रेस्कयू ऑपरेशन को रोकना पड़ रहा है। जिसके बाद पंप की मदद से पानी को बाहर निकाला जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने फौरी राहत के तौर पर मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रूपए और घायलों को 50-50 हजार रूपए देने की घोषणा की है।  

बावड़ी की गहराई ज्यादा होने के कारण लोगों को बाहर निकालने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहां मौजूद लोगों की माने तो हवन के दौरान वजन ज्यादा होने के कारण यह हादसा सामने आया है। उस समय 30 से ज्यादा लोग वाबड़ी की छत पर बैठे थे। जिसके कारण वह टूट गई। 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस समेत सभी अधिकारी मौके पर आ पहुंचे। वहां पर अभी राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज ने भी इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर बात की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।  इसके अलावा वहां फंसे लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाई  जा रही है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। गिरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। 

 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK