पीएम नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक में जा रहे 54 सदस्यीय भारतीय खिलाड़ियों के दल से की बातचीत

By Arvind Kumar - August 17, 2021 12:08 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से पैरालंपिक में जा रहे 54 सदस्यीय भारतीय खिलाड़ियों के दल से बातचीत की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जीवन बाधाओं से भरा है लेकिन हमारी अदम्य भावना ही है जो हमें जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए प्रेरित करती है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री टोक्यो ओलंपिक में जा रहे पैरालंपिक खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए हमारे बीच उपस्थित हुए हैं। प्रधानमंत्री के निर्देश पर खेल मंत्रालय ने सुनिश्चित किया कि हमारे खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जा सके।

उल्लेखनीय है कि पैरालंपिक 24 अगस्त से पांच सितंबर तक आयोजित होने हैं। 9 खेल विधाओं के 54 पैरा-एथलीट राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए टोक्यो जाएंगे। यह पैरालंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल है।

वहीं हाल ही में सम्पन्न हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत ने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और एक गोल्ड समेत 7 पदक जीते। अब देश को पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों से उम्मीदें हैं।

adv-img
adv-img